आगरा: सीटीईटी पेपर लीक मामले में शिक्षक सहित तीन लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 06:53 PM IST
  • आगरा में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर व्हॉट्सएप पर लीक होने के मामले में पुलिस ने बीते रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें शामिल एक आरोपी अरविंद कुमार यादव मैनपुरी के नगला पजावा के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं.
सीटीईटी पेपर लीक मामले में शिक्षक सहित तीन लोग गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर व्हॉट्सएप पर लीक होने के मामले में पुलिस ने बीते रविवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें शामिल एक आरोपी अरविंद कुमार यादव मैनपुरी के नगला पजावा के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी के पास व्हॉट्सएप पर एक मित्र ने पेपर भेजा था, इसके बाद अरविंद ने अपने परिचितों को यह पेपर शेयर कर दिया. देखते ही देखते पेपर वायरल हो गया.

इससे पहले सीटीईटी का हल प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में पुलिस ने बीते मंगलवार को एपेक्स कचिंग के संचालक विकास शर्मा, शिक्षक प्रभात, छात्र कुलदीप फौजदार, थान सिंह और मोहित यादव नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस ने प्रतापगढ़ से विकास को भी गिरफ्तार किया था. इसके अलावा बीते शनिवार को एटा के अमनराज उर्फ विवेक यादव और डिंपल यादव को भी गिरफ्तार किया गया था.

आगरा: नकली मोबिल ऑयल बनाने वाले गैंग का सरगना हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में पहले पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें उन्हें पता चला कि तीन और लोगों के पास व्हॉट्सएप पर पेपर भेजा गया था. सूचना के आधार पर ही पुलिस ने दबिश देनी शुरू कर दी. ऐसे में पुलिस ने एटा के अरविंद कुमार यादव, मैनपुरी के राजवीर सिंह और कन्नौज के वरुण प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया. एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि अरविंद कुमार नगला पजावा स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है. सबसे पहले उसके पास हल प्रश्न पत्र आया था और उसी ने ही बाकी लोगों को शेयर किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें