आगरा: टोरंट पावर के ठेकेदारों ने तोड़ दी पाइपलाइन, 10 हजार लोग प्रभावित

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 9:23 AM IST
राजनगर में केबल को भूमिगत डालने का काम किया जा रहा है.  राजनगर में टोरंट पावर के ठेकेदारों ने तीन दिन में दूसरी बार पानी पाइपलाइन को तीन जगहों से तोड़ दिया है. इससे करीब 10 हजार लोगों के घरों में पानी की किल्लत हो रही है. क्षेत्रीय पार्षद की अगुवाई में लोगों ने प्रदर्शन किया. 
पानी की किल्लत, फाइल फोटो

आगरा: राजनगर में टोरंट पावर के ठेकेदारों ने तीन दिन में दूसरी बार पानी पाइपलाइन को तीन जगहों से तोड़ दिया है. इससे करीब 10 हजार लोगों के घरों में पानी की किल्लत हो रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्रीय पार्षद की अगुवाई में लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन और नारेबाजी के बीच टोरंटो पावर के ठेकेदारों ने देर शाम पानी पाइप लाइन का मरम्मत शुरू कर दिया.

भूमिगत केबल डाला जा रहा है

दरअसल राजनगर में केबल को भूमिगत डालने का काम किया जा रहा है. केवल को भूमिगत करने का जिम्मा टोरंटो पावर को सौंपा गया है. खुदाई के दौरान तीन दिन पहले पानी का पाइपलाइन टूट गया था. इसके कारण कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई थी. फिर बाद में टूटी हुई पानी पाइप लाइन की मरम्मत करवाई गई थी. गुरुवार को खुदाई के दौरान फिर से पानी की पाइप लाइन टूट गई. इससे करीब 10 हजार लोग पानी की किल्लत से परेशान हो गए. फिर मामला प्रदर्शन और नारेबाजी तक पहुंच गया. इसी को देखते हुए टोरंटो पावर के ठेकेदारों ने टूटी हुई पाइपलाइन को मरम्मत करवा दिया.

आगरा: शहर में धूमधाम से हो रही है दशहरा की तैयारियां, जानें इस साल कहां होगा रावण दहन

 

इंजीनियर ने फोन नहीं उठाया

क्षेत्रीय पार्षद के अनुसार जलकल के इंजीनियर ने उनका फोन नहीं उठाया. क्षेत्रीय पार्षद ने जलकल विभाग के इंजीनियर को टूटे हुए पाइपलाइन से अवगत कराने के लिए कई बार फोन किया. लेकिन जलकल विभाग के इंजीनियर ने पार्षद का फोन नहीं उठाया. हालांकि लोगों के हंगामे और प्रदर्शन के बाद टोरंटो पावर के ठेकेदारों ने टूटी हुई पाइपलाइन के मरम्मत का काम शुरू कर दिया है.

लखीमपुर हिंसा मामले में जांच कर रही SIT टीम आरोपियों को लेकर पहुंची घटनास्थल, किया सीन रीक्रिएट

क्या कहते हैं राजनगर के पार्षद

राजनगर के पार्षद बंटी माहौर कहते हैं कि पानी की पाइप लाइन तीन जगह से टूटी हुई है. इस मामले को लेकर गुरुवार की दोपहर से जलकल विभाग के इंजीनियर को वे लगातार फोन कर रहे हैं. लेकिन उनके फोन का जवाब इंजीनियर साहब नहीं दे रहे हैं. आगे पार्षद कहते हैं कि नगर निगम को केवल के लिए की जा रही खुदाई के काम को तत्काल प्रभाव से बंद करवा देना चाहिए.

 

क्या कहते हैं टोरंटो पावर के उपाध्यक्ष

टोरंटो पावर के उपाध्यक्ष शैलेश देसाई कहते हैं कि भूमिगत केबल बिछाने के काम में कई चीजें प्रभावित होती है. लेकिन इसकी मरम्मत के लिए मौके पर टीम रहती है. आगे उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त हो गए पाइपलाइन के मरम्मत का काम जारी है और जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें