जमीन में नहीं लग पाया नलकूप, शिकायत लेकर 264 KM पैदल आगरा DVNL पहुंचा किसान

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 1:51 PM IST
  • कानपुर के रहने वाले एक किसान नलकूप लगवाने को लेकर 264 किलोमीटर पैदल चलकर आगरा पहुंचा, जहां उसने अपनी शिकायत की. लेकिन यहां भी किसान को आश्वासन देकर लौटा दिया गया.
जमीन में नहीं लग पाया नलकूप, शिकायत लेकर 264 KM पैदल आगरा DVNL पहुंचा किसान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में कानपुर के रहने वाले श्याम सुंदर नलकूप पर अपनी शिकायत को लेकर 264 किलोमीटर पैदलचल कर डीवीएनएल पहुंचें. दरअसल, कानपुर के रहने वाले श्याम सुंदर ने नलकूप लगवाने के लिए चार वर्ष पहले अपनी डेढ़ बीघा जमीन दी थी, जिसका 77 हजार रुपये उन्होंने विद्युत वितरण खंड पुखराया में जमा की थी. इसके बावजूद श्याम सुंदर के खेत में नलकूप नहीं लग पाया है और वह आज भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं.

अपनी इस परेशानी को लेकर ही श्याम सुंदर कानपुर से 264 किलोमीटर दूर पैदल सफर तयर कर आगरा में डीवीवीएनएल के ऑफिस पहुंचे और यहां उन्होंने एमडी से अपनी पीड़ा बताई. लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि यहां भी उन्हें आश्वासन ही मिला. बताया जा रहा है कि साल 2018 में नलकूप कनेक्शन को लेकर श्याम सुंदर ने आवेदन किया था, जिसे लेकर विद्युत विभाग ने उन्हें एक लाख चालिस हजार 792 रुपये का एस्टीमेट थमा दिया था.

ट्रक में ठूंसकर लाए जा रहे थे मवेशी, पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुक्त कराए 110 पशु

इस कीमत को चुकाने के लिए श्याम सुंदर ने अपनी डेढ़ बीघा जमीन भी बेच दी थी. ऐसे में उन्हें जो भी रकम मिली, उसमें से 70 हजार रुपये उन्होंने जमा करवा दिये, तो वहीं दूसरी और कुछ पैसे उनके सड़क दुर्घटना में घायल हुए बेटे के इलाज में लग गए. उनका बेटा जिंदगी की जंग तो जीत गया, लेकिन श्याम सुंदर के खेत में आज भी नलकूप नहीं लग पाया. उन्होंने बताया कि वह अभी तक कई कार्यालयों में जा चुके हैं, लेकिन उन्हें केवल आश्वासन देकर लौटा दिया जाता है.

सेना भर्ती के लिए 2 हज़ार में बना रहे थे फ़र्ज़ी कोविड-19 रिपोर्ट, पुलिस ने पकड़ा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें