आगरा : एक्सपायरी दवाओं को रिपैक कर बाजार में बेचते थे दो भाई, बन गए करोड़पति

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Feb 2021, 3:28 PM IST
  • आगरा में एक्सपायरी दवाओं की दोबारा पैकिंग कर उसे बाजारों में बेचने का मामला सामने आया है. इस मामले में दो भाई प्रदीप और धीरज का नाम सामने आया है जो पहले तो फल बेचा करते थे.
एक्सपायरी दवाओं को रिपैक कर बाजार में बेचते थे दो भाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में एक्सपायरी दवाओं की दोबारा पैकिंग कर उसे बाजारों में बेचने का मामला सामने आया है. इस मामले में दो भाई प्रदीप और धीरज का नाम सामने आया है जो पहले तो फल बेचा करते थे, लेकिन दवा के कारोबार के बाद वह डेढ़ वर्ष में ही फल विक्रेता से सीधा करोड़पति बन गए. मामले को लेकर पुलिस ने आरोपियों के घर पर भी छापा मारा, जिसके बाद उनके आसपास रहने वाले लोगों को उनकी हकीकत पता चली.

मामले के बारे में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि दोनों आरोपियों के पिता सिकंदरा मंडी में फलों का काम किया करतेत थे. प्रदीप ने जहां बीबीए किया हुआ है तो वहीं धीर ने बीएससी की हुई है. डेढ़ साल पहले ही दोनों ने आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर 12 में सत्यम प्लाजा मार्केट में दो दुकानें किराए पर ली थीं और यहीं उन्होंने एक्सपायरी दवाओं की रीपैकिंग कर उसे बाजार में बेचने का धंधा शुरू किया. इस काम से कुछ ही समय में उन्हें अच्छी-खासी कमाई होनी भी शुरू हो गई, जिससे उन्होंने तीन मंजिला इमारत बनवाई, साथ ही 20 लाख रुपये की लग्जरी कार भी खरीदी.

आवारा पशुओं ने कर दी गरीब किसान की फसल बर्बाद, नुकसान के सदमे में फांसी लगाकर दी जान

मामले के बारे में एसपी सिटी ने आगे बताया कि दोनों भाइयों की संपत्ति का ब्योरा इकट्ठा किया जा रहा है और उनके बैंक खातों से भी जानकारियां ली जा रही हैं. बताया जा रहा है कि जहां दोनों भाइयों की यह दुकानें थीं, वहां मार्केट में आसपास के लोगों को भी उनके इस काम की भनक नहीं थी. इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि दोनों भाइयों ने परिचितों को देखकर ही दवाओं का यह धंधा शुरू किया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें