आगरा: IPL की तर्ज पर जूनियर क्रिकेटर्स की होगी नीलामी, प्रतिभा जानने के लिए रखा गया ट्रायल

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 11:14 AM IST
  • आगरा में पहली बार आईपीएल की तर्ज पर अंडर-14 क्रिकेटर्स की नीलामी होगी। जिसके लिए शानिवार को ट्रायल भी रखा गया है. वही खिलाडियों की नीलामी जूनियर मास्टर सीजन टूर्नामेंट के लिए किया जाएगा. जिसका आयोजन जीडी गोयनका चाहर क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच लोकेंद्र सिंह चाहर कर रहे है.
आगरा: IPL की तर्ज पर जूनियर क्रिकेटर्स की होगी नीलामी, प्रतिभा जानने के लिए रखा गया ट्रायल

आगरा. ताजनगर आगरा में जल्द ही इंडियन प्रीमियम लीग यानि आईएपीएल की ही तरह ही जूनियर खिलाडियों की भी नीलामी किया जाएगा. जिससे वह अपनी जरूरत के अनुसार बैट, हेलमेट और भी जरूरत की चीजे खरीद सके. वही उन्हें प्रतिभा और काबिलियत के आधार पर उन्हें पैसा दिया जाएगा. जिससे उनमे और भी अच्छा करने की प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी. जिसके लिए शनिवार को अंडर-14 के खिलाड़ियों का ट्रायल किया जाएगा. जिसके आधार पर ही उनका चयन किया जाएगा.

जीडी गोयनका चाहर क्रिकेट एकेडमी पीछे दस साल से विभिन्न आयु के वर्गों में क्रिकेट टूर्नामेंट कराती आई है. वह इसी साल इस अकेडमी ने सीनियर खिलाडियों की नीलामी आईपीएल की तर्ज पर टी-20 मास्टर्स कप के लिए कराइ थी. वही अब जूनियर मास्टर सीजन का आयोजन किया जा रहा है. जिसमे लिए एकेडमी में खिलाड़ियों का ट्रायल किया जाएगा. उसके अनुसार टीम उनपर बोली लगाएंगी. वही इस ट्रायल को सभी खिलाडियों के लिए निःशुल्क रखा गया है. साथ ही इस बार का यह टूर्नामेंट एकेडमी के नाम टीमों के नाम नहीं होने वाले है.

फर्जी डिग्री मामले पर हाईकोर्ट ने की सुनवाई, कहा- जांच होने तक बर्खास्त रहेंगे शिक्षक

इस टूर्नामेनेट के बारे में जीडी गोयनका चाहर क्रिकेट एकेडमी के मुख्य कोच लोकेंद्र सिंह चाहर ने जानकरी दी. उन्होंने ने बताया कि पहली बार जूनियर खिलाडियों का टूर्नामेंट इस प्रारूप में खेला जाएगा. जिसमे खिलाड़िययों कि नीलामी उनके प्रतिभा के आधार पर किया जाएगा. जिसके लिए ट्रायल भी रखे गए है. साथ ही जीडी गोयनका स्कूल के प्रो-वाइस चेयरमैन संजय अग्रवाल ने भी बताया कि आगरा में अब क्रिकेट धर्म कि तरह बन गया है.

बदमाशों ने बाइक सवारों से की लूट, आभूषण और 10 हजार रुपये किए चोरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें