आगरा में बोले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री- पोलियो को हराया, कोरोना को भी भगाएंगे

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 05:31 PM IST
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब तक 1 करोड़ 60 लाख लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है. जबकि तकरीबन 35 लाख लोगों को दूसरी खुराक भी लग चुकी है. उन्होंने जानकारी दी कि निकट भविष्य में 3 दर्जन वैक्सीन आने वाली है. भारत अपने लोगों के अलावा 60 अन्य देशों को भी वैक्सीन मुहैया करवा रहा है. यह मुल्क के लिए गर्व की बात है.
डॉ हर्षवर्धन ने माइक्रो बैक्टीरियल संस्थान में नए भवन का लोकार्पण किया.

आगरा- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि जिस तरह हमने पोलियो को हराया उसी तरह कोरोना को भी भगाएंगे. इस मिशन में डॉक्टर, फ्रंटलाइन वर्कर और आम लोग मिलकर लड़ेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह बातें शनिवार का आगरा के जालमा कुष्ठ रोग और माइक्रो बैक्टीरियल संस्थान में नए भवन के लोकार्पण के दौरान कही.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वैक्सीनेशन पर संतोष जताते हुए कहा कि शुरूआत में कई राजनीतिक दलों ने और उसके नेताओं ने वैक्सीन पर सवाल उठाए. वैक्सीन के बारे में झूठी अफवाएं फैलाई. लेकिन जनता ने ऐसे नेताओं को जवाब दे दिया है. उन्होंने कहा कि 6 मार्च 2021 की सुबह तक तकरीबन 1.95 करोड़ लोग कोरोना वैक्सीन लगा चुके हैं.

साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने पत्नी स्नेहा रेड्डी के संग किया ताज का दीदार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि अब तक 1 करोड़ 60 लाख लोगों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है. जबकि तकरीबन 35 लाख लोगों को दूसरी खुराक भी लग चुकी है. उन्होंने आगे जानकारी दी कि निकट भविष्य में 3 दर्जन वैक्सीन आने वाली है. भारत अपने लोगों के अलावा 60 अन्य देशों को भी वैक्सीन मुहैया करवा रहा है. यह मुल्क के लिए गर्व की बात है. इस दौरान मौके पर आईसीएमआर के डीजी डॉ बलराम भार्गव भी मौजूद रहे.

दुकान से पीछे लगे बदमाश, घर के बाहर लूटा, दीक्षांत समारोह का ड्रेस कोड बदला

आगरा सर्राफा बाजार में सोना चांदी की कीमत घटी, आज का मंडी भाव

नेत्रहीन निकला साइबर क्राइम एक्सपर्ट, भाई के साथ अरेस्ट, 4 और फरार

आगरा में वर्दी पहने लापता हुआ पीएसी का जवान, 18 दिनों से तलाश रही है पुलिस

पंचायत चुनाव नजदीक और आगरा के गांवों में नहीं बने सैंकड़ों शौचालय, जानें क्यों

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें