अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले 26 आतंकी गुर्गे आगरा जेल में शिफ्ट

Somya Sri, Last updated: Sat, 23rd Oct 2021, 10:20 AM IST
  • जम्मू कश्मीर के जेल में बंद 26 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को आगरा जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है. गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे को देखते हुए बड़े पैमाने पर यह कार्यवाई की गई है. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिए गए इन सभी पर आतंकी संगठनों को सहायता देने का आरोप है. गृह मंत्री 24 अक्टूबर को जम्मू का दौरा करेंगे. 25 अक्टूबर को श्रीनगर में बड़ी रैली होगी.
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

आगरा: देश के गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर के दौरे से पहले 26 आतंकी गुर्गों को आगरा के जेलों में शिफ्ट किया गया है. जम्मू कश्मीर के जेल में बंद 26 ओवर ग्राउंड वर्कर्स को आगरा जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है. गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे को देखते हुए बड़े पैमाने पर यह कार्यवाई की गई है. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिए गए इन सभी पर आतंकी संगठनों को सहायता देने का आरोप है. इन सभी आतंकी गुर्गे को आईएल 76 विमान से दिल्ली लाया गया और आगरा जेल में शिफ्ट किया गया.

जानकारी के मुताबिक प्रमुख सचिव शाहलीन काबरा के आदेश में कहा गया, ‘जम्मू कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट की धारा 10(बी) के तहत प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए सरकार जम्मू-कश्मीर के तहत हिरासत में लिए गए बंदियों को उनके वर्तमान स्थान से केंद्रीय जेल आगरा में तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करने का निर्देश देती है.’

अरुण वाल्मीकि के परिवार का आरोप, अलमारी से जेवर, बच्ची की गुल्लक से पैसे लेकर गई पुलिस

वहीं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘ये ओवरग्राउंड वर्कर्स आतंकवादियों को फोन कॉल और आगंतुकों के माध्यम से रसद और अन्य सहायता प्रदान करते रहे हैं. उन्हें घाटी से बाहर निकालना इस आतंकी नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश है. बंदियों को सेंट्रल जेल, श्रीनगर जिला जेल, बारामूला, जिला जेल कुपवाड़ा, सेंट्रल जेल जम्मू कोठभलवाल और राजौरी और पुंछ की जिला जेलों से बाहर निकाला जा रहा है.'

तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर अमित शाह

बता दें कि केंद्रीय गृह अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री 24 अक्टूबर को जम्मू का दौरा करेंगे. 25 अक्टूबर को श्रीनगर में बड़ी रैली होगी. इसके अलावा श्रीनगर के एसकेआईसीसी में रैली आयोजित की जाएगी. जिसमें करीब 10 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें