आगरा में हुई बछड़े और बछिया की अनोखी शादी, दहेज में मिली वॉशिंग मशीन

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 01:48 PM IST
  • आगरा में एक बछड़े और बछिया की शादी बड़े ही धूमधाम और अनोखे अंदाज में की गई, साथ ही दहेज के तौर पर गृहस्थी का सामान भी दिया गया. शादी की रस्में भी बखूबी निभाई गईं.
फाइल फोटो

आगरा. आगरा में बछड़े और बछिया की अनोखी शादी करने का मामला सामने आया है. खास बात तो यह है कि बछड़े की शादी के लिए लोग बाकायदा एक गांव से दूसरे गांव बारात भी लेकर गए थे. यहां बछड़े और बछिया की शादी की रस्में पूरी की गईं और बछड़े के साथ ही बछिया को विदा भी किया गया. इसके साथ ही बछिया की शादी के दौरान वधु पक्ष के लोगों ने दहेज के तौर पर एक वॉशिंग मशीन भी तोहफे में दी है. वहीं, शादी के दौरान अदा की गई रस्मों को देखकर वहां के लोग भी हैरान हो गए.

यहां गांव बेसवां से करीब एक दर्जन गोवंश की बारात लेकर बछड़ा थाना अमर सिंह पहुंचा और यहां से बछिया को ब्याह कर अपने साथ ले गया. शादी के दौरान विवाह की सभी रस्में भी बखूबी निभाई गईं और दहेज में गृहस्थी का सामान भी दिया गया. बताया जा रहा है कि अमर सिंह थाना क्षेत्र में सुबह से ही विवाह को लेकर काफी हलचल देखने को मिल रही थी. यहां शादी की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही थीं. दोपहर में यहां वाहनों की लंबी कतार आती दिखी, जिसमें करीब 100 से ज्यादा लोग तो वहीं कुछ गोवंश भी मौजूद थे.

बदमाशों ने बाइक सवारों से की लूट, आभूषण और 10 हजार रुपये किए चोरी

बछले की बारात आने के बाद बारात चढ़ाई का कार्यक्रम बखूबी हुआ. बछले को सेहरा पहनाकर उसे एक बग्गी पर लाया गया और अन्य वाहनों दूसरे गोवंश सवार थे. बैंडबाजा की धुन पर नाचते हुए ही बााराती विवाह स्थल पर पहुंचे, जहां विवाह की सभी रस्में निभाई गईं. बछिया का कन्यादान किया गया और दहेज के साथ उसे विदा किया गया. इस शादीको लेकर पूरे क्षेत्र में काफी ज्यादा चर्चा भी हो रही है. इस बारे में बात करते हुए अमर सिंह थाना के रहने वाले बच्चू सिंह ने कहा कि मार्गशीर्ष माह के सप्तमी को भोले बाबा के नंदी की शादी गाय सिलेसा के साथ हुई थी. इसलिए हम लोगों ने इस दिन बछड़े और बछिया की शादी कराई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें