आगरा: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, मौत का कारण जहरीली शराब नहीं, जांच के लिए कमेटी गठित

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 12:14 PM IST
  • यूपी के आगरा में सोमवार को जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई, ऐसी खबर आई थी. मौत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. जिसकी रिपोर्ट में आज यह बात सामने आई है कि मौत जहरीली शराब पीने से नहीं हुई थी.
आगरा: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, मौत का कारण जहरीली शराब नहीं, जांच के लिए कमेटी गठित (फाइल फोटो)

आगरा: यूपी के आगरा में सोमवार को जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई, ऐसी खबर आई थी. मौत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. जिसकी रिपोर्ट में आज यह बात सामने आई है कि मौत जहरीली शराब पीने से नहीं हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से कौलारा कलां गांव में पुलिस, मजिस्ट्रेट और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने प्रशासन को रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें उन्होंने बताया है कि मौत में जहरीली शराब का मामला प्रकाश में नहीं आया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि "कालौरा कलां निवासी अनिल पुत्र श्रीनिवास की तबियत खराब हुई थी. तबियत ज़्यादा बिगड़ने पर उन्हें कलाल खेरिया स्थित प्रांशु हॉस्पिटल ले जाया गया था. अस्पताल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण जहरीली शराब पीना नहीं आया है. इनका बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है."

आगरा: जमीनी विवाद के चलते चलाई गोली, घायल अस्पताल में भर्ती, पहले भी दबंग लाठी से कर चुके थे पिटाई

वहीं रिपोर्ट में कहा गया है कि "कालौरा कलां निवासी रामवीर पुत्र मातादीन की तबियत खराब होने पर जीआर हॉस्पिटल शमसाबाद रोड ले जाया गया था. ड्यूटी पर मौजूद मेडिकल आफीसर डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि मरीज पिछले सात-आठ दिनों से बुखार से पीड़ित था. उसका अभी भी इलाज चल रहा है."

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि "बरपुला गांव निवासी राधे पुत्र गया प्रसाद शराब पीने का आदी था. जिसकी मृत्यु होने के बाद बिना किसी शिकायत के परिजनों द्वारा उसका अंतिम संस्कार करा दिया. जबकि गया प्रसाद पुत्र कैलाशी निषाद को फिरोजाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीली शराब पीने का तथ्य नहीं मिला. इनका बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है."

आगरा: पेट्रोल पंप कर्मचारियों के साथ हुई 11 लाख रुपये की लूट, जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद जिला प्रशासन ने एक नोट जारी कर कहा है कि "मामले को देखते हुए जिले में आबकारी और पुलिस की टीमों को अवैध शराब की दृष्टि से संदिग्ध क्षेत्रों में दबिश और मदिरा की दुकानों की औचक जांच कराई जा रही है" इसके अलावा उन्होंने कहा कि "डीएम द्वारा इस मामले की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी नगर, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, संबंधित पुलिस क्षेत्राधिकारी और आबकारी विभाग की कमेटी भी गठित कर दी गई है".

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें