यूपी में टेस्ट ड्राइव के बहाने फॉर्च्यूनर उड़ा ले गए लुटेरे, लेकिन स्पीड ने दिया धोखा....

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 9:38 PM IST
  • आगरा के एत्माद्दौला इलाके में शुक्रवार शाम एक कार सेल-परचेज की दुकान से दो लुटेरे, ग्राहक बनकर फॉर्च्यूनर गाड़ी टेस्ट ड्राइव के बहाने ले गए. और दुकान कर्मी को जबरन गाड़ी से बाहर निकाल फेंक दिया और खुद भाग निकले. हालांकि गाड़ी की रफ्तार उनका साथ नहीं दिया और पीछा कर रही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया.
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा. आगरा के एत्माद्दौला थानाक्षेत्र में एक लूट की घटना होते होते बच गई. शुक्रवार शाम इलाके के गांधी नगर में एक कार सेल-परचेज की दुकान से दो लुटेरे, ग्राहक बनकर फॉर्च्यूनर कार टेस्ट ड्राइव के बहाने लूट ले गए और कार में बैठे दुकान कर्मी की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर उसे जबरन हाइवे पर बाहर निकाल फेंक दिया. शिकायत पर पुलिस ने पुलिस ने लुटेरों की चौतरफा घेराबंदी की और उन्हें दबोच लिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों बहरूपिया आरोपी ग्राहक बल्केश्वर इलाक के निवासी निकले.

बता दें कि एत्माद्दौला थानाक्षेत्र के गांधी नगर स्थित सिंधी मोटर्स नामक दुकान वहीं के निवासी रॉबिन की है जहां पर लंबे समय से कार खरीदी और बेची जाती है. आम दिनों की तरह शुक्रवार शाम भी ग्राहक आए. दुकान से एक टोयाटा फॉर्च्यूनर कार पसंद की और उसे टेस्ट ड्राइव करने की इच्छा जताई. इस पर दुकान मालिक ने कार के साथ अपने नौकर शरीफ को बैठाकर टेस्ट ड्राइव करने की अनुमति दे दी. मगर ग्राहक की वेश में निकले लुटेरे फॉर्च्यूनर को लेकर भाग निकलने का मन बनाया. और उन्होंने अपनी तरफ से प्रयास भी की. सबसे पहले दोनों लुटेरे कार को हाईवे पर लाने के बाद रामबाग की ओर ले गए. कुछ दूर निकलकर जब वह चौराहे से आगे बढ़े तो कार को रोक दिया फिर नोकर शरीफ की आंखों में मिर्च पाउडर डाल उसे जबरन धक्का मारकर बाहर फेंक दिया. इसके बाद कार को एत्मादपुर की ओर जाने लगे.

मोबाइल लूट का गजब मामला, लुटरे ने फोन उठाकर कहा, सुनो दीदी..

दोनों लुटेरों नें नौकर शरीफ को जैसे ही कार से धक्का लगाकर बाहर फेंका वैसे ही उसने यूपी पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर शिकायत कर पूरी घटना को बारे में बताया. सूचना पाकर पुलिस ने शातिर लुटेरों की चौतरफा घेराबंदी कर पीछा किया. दिलचस्प रही कि कार की स्पीड पहले से ही 50 किलोमीटर प्रति घंटे पर फिक्स कर दी गई थी यानी इससे अधिक वह तेज नहीं आगे बढ़ सकती थी. ऐसे में पुलिस ने  पुलिस ने लुटेरों को घेर कर दबोच लिया. 

इस घटना पर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि यूपी 112 की पीआरवी (पुलिस रिसपांस वेहिकल) से पुलिसकर्मी रांग साइड से लुटेरों की ओर बढ़ गए. एत्माद्दौला पुलिस भी पीछे लग गई. झरना नाले के पास पुलिस ने घेराबंदी करके कार को रोक लिया. कार में सवार दोनों बदमाशों को पकड़ लिया. पूछताछ पर दोनो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह बल्केश्वर क्षेत्र के निवासी मनीष गौतम और संगम सिंह हैं. पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर आगे की कार्यवाही करनें में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें