गंगाजल पाने के लिए यमुना नदी के पानी में उतरे लोग, देखिए फोटो

Nawab Ali, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 8:00 PM IST
  • यूपी की ताजनगरी आगरा में दर्जनों लोगों ने यमुना नदी में खड़े होकर गंगाजल की मांग की. पानी के अंदर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि अगर उनकी डिमांड पूरी नहीं हुई तो वे कमिश्नरी पर जाकर आत्मदाह करेंगे.
आगरा में गंगा जल की मांग के लिए यमुना नदी में खड़े होकर प्रदर्शन करते लोग.

आगरा. ताज नगरी में ताज महल के पीछे ही बह रही सुंदर यमुना के पानी की हालत इतनी खराब है कि आगरा के लोग उसी में खड़े होकर गंगाजल की मांग के लिए धरना दे रहे हैं. सीधे शब्दों में कहें तो गंगाजल की मांग को लेकर लोग यमुना नदी में खड़े होकर मांग पूरी करवाने को प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ऐसे भी अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे दर्जनों लोग कमिश्नरी पर जाकर आत्मदाह करेंगे.

आगरा में जो आज हुआ यह वाकई सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन सच है. दरअसल आगरा के दयालबाग की कई कालोनियों में दूषित पानी की समस्या के निपटारे के लिए नगर निगम ने गंगाजल सप्लाई करने के लिए कहा था. प्रदर्शन कर रहे लोगों की मानें तो दो पहले ही बजट भी पास हो चुका है लेकिन अभी तक जल निगम ने टेंडर की प्रक्रिया को पूरा नहीं किया है, यही वजह है कि अभी तक लोगों के घरों तक गंगाजल का साफ पानी नहीं पहुंच पाया है.

आगरा में गंगाजल की सप्लाई की मांग करते हुए लोगों ने यमुना नदी में खड़े होकर प्रदर्शन किया.

आगरा: जमीनी विवाद के चलते चलाई गोली, घायल अस्पताल में भर्ती, पहले भी दबंग लाठी से कर चुके थे पिटाई

आगरा के दयालबाग इलाके की 34 कालोनियों में गंगा जल की मांग पिछले दो साल से चल रही है. लगातार मांग के बावजूद जब नगर निगम कुछ करने के लिए राजी नहीं हुआ तो कई कालोनियों के लोगों ने प्रदर्शन करने का नया तरीका निकाला और यमुना नदी में जाकर खड़े हो गए. कई घंटों तक लोगों ने यमुना में खड़े होकर गंगाजल की मांग की. इसके साथ ही लोगों ने धमकी दी कि अगर जल्द काम शुरू करके दयाल बाग की 34 कॉलोनियों के गंगाजल नही दिया गया तो 34 कॉलोनियों के दर्जनों लोग कमिश्नरी में आत्मदाह करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें