धर्मांतरण के आरोपी पर पुलिस ने कसा शिकंजा, उमर गौतम समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 12:50 PM IST
  • धर्मांतरण के आरोपी उमर गौतम पर पुलिस ने शिंकजा कस दिया है. इसके साथ पुलिस ने धर्म परिवर्तन के लिए उमर को पैसे देने वाले सलाउद्दीन शेख को भी गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने इस केस से जुड़े एक धर्मार्थ ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी को भी हिरासत में लिया था.
धर्मांतरण के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा. हाल ही में धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किए गए उमर गौतम के खिलाफ पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है. यूपी पुलिस ने इस आरोपी पर हिंदू छात्रों और शिक्षकों का दबाव में धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही यूपी एसटीएफ ने वडोदरा के 50 वर्षीय सलाउद्दीन शेख को गिरफ्तार किया है. इस समय सलाउद्दीन शेख और मोहम्मद उमर गौतम पुलिस की हिरासत में हैं. वहीं वोडदार पुलिस की मदद से यूपी पुलिस ने भी इस केस से जुड़े एक धर्मार्थ ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी को हिरासत में लिया था. जिस पर कथित रूप से लगभग 6 करोड़ रुपये मुख्य आरोपी उमर गौतम को देने के आरोप लगाया था. वहीं पुलिस की जांच में यह भी खुलासा हुआ कि इस आरोपी को 60 लाख रुपये संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनकारियों के लिए दिए गए थे.

पुलिस द्वारा पकड़े गए इस आरोपी को लेकर पुलिस ने बताया कि नरुल हुदा स्कूल में तैनात रही शिक्षिका कल्पना सिंह ने इस केस में एक बड़ा खुलासा किया था. इस शिक्षिका ने बताया कि 2020 के शीतकालीन अवकाश के दौरान मोहम्मद उमर गौतम इस्लाम की शिक्षा देने के लिए स्कूल आया था . हालांकि फिर छुट्टी होने के बाद स्कूल के प्रबंधक मौलाना उमर शरीफ ने हिंदू छात्रों व शिक्षकों को एक जुटाकर देवी देवताओं के खिलाफ अपमान जनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. इसके साथ ही इस्लाम धर्म अपनाने का दबाव बनाया था.

घर में मान न मिलने पर लोग कर रहे धर्मांतरण- बिहार पूर्व CM जीतन राम मांझी

जब इन लोगो ने इस्लाम धर्म अपनाने से मना किया तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया. इस पूरे केस में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इस मामले में उमर गौतम सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें