SP चीफ अखिलेश का चुनावी वादा- माताओं-बहनों की पेंशन होगी तीन गुनी, मिलेंगे 18 हजार रुपये

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 3:12 PM IST
  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज गुरुवार को टुंडला में जनसभा को संबोधित करते हुए एक बड़ा चुनावी वादा किया है. इस दौरान अखिलेश ने कहा कि यूपी में माताओं-बहनों को हम पहले 500 रुपये पेंशन दे रहे थे. अब सपा सरकार बनने पर 1500 रुपये महीना और सालाना 18 हजार रुपये पेंशन देने का काम करेंगे.
जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव, फोटो क्रेडिट (सपा ट्विटर)

आगरा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अखिलेश यादव ने एक बड़ा चुनावी वादा किया है. अखिलेश यादव ने आज गुरुवार को फिरोजबाद के टुंडला में रालोद सपा की संयुक्त जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि माताओं-बहनों को हम पहले 500 रुपये पेंशन दे रहे थे. अब सरकार बनने पर 1500 रुपये महीना और सालाना 18000 रुपये पेंशन देने का काम करेंगे. इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि यूपी में सपा सरकार आते ही कन्या विद्या धन योजना में अब बेटियों को 36000 देने का काम होगा. वहीं अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाल होगी. महंगाई बहुत बढ़ गई है इसलिए सपा ने तय किया है कि मोटर साइकिल वालों को 1 लीटर पेट्रोल दिया जाएगा और ऑटो वालों को 3 लीटर पेट्रोल/6 किलो सीएनजी गैस दी जाएगी.

फिरोजाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा- सपा की सरकार बनेगी तो हम गौशालाओं का निर्माण करेंगे. बाबा मुख्यमंत्री का पसंदीदा जानवर इस समय लोगों की जान ले रहा है. एक पिता-पुत्र की साँड़ ने पटक-पटक कर जान ले ली बताइए यह सरकार साँड़ नहीं पकड़ पा रही है. इसके साथ ही बीजेपी पर हमला बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा भाजपा ने झूठ बोलने का ठेका ले रखा है. भाजपा के छोटे नेता हैं वो छोटा झूठ बोल रहे हैं और जो सबसे बड़े नेता है वह सबसे बड़ा झूठ बोल रहे हैं.

जब घर आये भाजपाई, तैयार रखना चारपाई और गाना सुनाना क्या हुआ तेरा वादा- अखिलेश

इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों को पौष्टिक खाना देगी. हमें अगर घी और सरसों का तेल गरीबों को मुफ्त में देना पड़ा तो हम वह भी देंगे. शहरों में गरीब मज़दूरों को भर पेट खाना नहीं मिल पा रहा है. हम उनके लिए कैंटीन बनाकर 10 रुपये में समाजवादी थाली देंगे. भारतीय जनता पार्टी जाति,धर्म और वर्ग के आधार पर लोगों को बांटती है. ये लोग कारोबार और व्यापार की बात नहीं करते हैं, क्योंकि कारोबार और व्यापार हमें एक दूसरे से जोड़ कर रखते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें