डेंगू बुखार के कहर में 40 से ज्यादा मौत के बाद एक्शन में CM योगी, फिरोजाबाद के CMO को हटाया

Nawab Ali, Last updated: Wed, 1st Sep 2021, 5:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू का प्रकोप जारी है. फिरोजाबाद में डेंगू से अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें 32 बच्चें भी शामिल है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लापरवाही बरतने के मामले में फिरोजाबाद के सीएमओ को हटा दिया है. साथ ही फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में 11 विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम को भी भेजा है.
यूपी के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार का कहर. (फाइल फोटो)

आगरा. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में डेंगू बुखार का भयंकर प्रकोप जारी है. फिरोजाबाद में डेंगू बुखार से अब तक 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जिनमें 32 बच्चे भी शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को फिरोजाबाद मेडिकल में भेजा है. जिन्होंने बुखार के सैंपल भी लिए है जिससे खुलासा हुआ है की वायरल बुखार में कोविड-19 का प्रभाव नहीं है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लापरवाही बरतने के मामले में फिरोजाबाद के सीएमओ को हटा दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने आदेश दिया है की मेडिकल कॉलेज में भर्ती सभी बच्चों का मुफ्त इलाज किया जाए.

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में लोग बड़ी संख्या में डेंगू बुखार की चपेट में आ रहे हैं. डेंगू बुखार की चपेट में आने वालों में ज्यादा संख्या बच्चों की है. डेंगू बुखार से पिछले एक हफ्ते के भीटर ही 32 बच्चों समेत 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. ICMR की 11 सदस्य टीम ने फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज पहुंचकर लोगों के सैंपल चेक किये. सैंपल में किसी भी रिपोर्ट में कोविड का प्रभाव सामने नहीं आया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल में भर्ती सभी बच्चों के मुफ्त इलाज का ऐलान किया है. इसके साथ ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकारीयों को साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए हैं.

बैंक से बाहर निकले पेट्रोल पंप मालिक का बैग लेकर भागा बच्चा, पुलिस ने पकड़ा तो बैग में मिला...

मुख्यमंत्री ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम भी मेडिकल अस्पताल में भेजी है. सीएम योगी ने अधिकारीयों को निर्देश दिए हैं की मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कोताही ना बरती जाए. आगरा डिविजन के कमिश्नर अमित गुप्ता ने कहा है की एक हफ्ते में चालीस लोगों के मरने की पुष्टि हुई है सभी मौतें डेंगू के कारण हुई हैं. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद डेंगू मरीजों के लिए अलग से मेडिकल कॉलेज में वार्ड बनाया गया है. लोगों में प्लेटलेट्स गिरने की शिकायत सामने आ रही है. सभी लोगों के इलाज के मेडकल टीम लगी हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें