यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा मॉडल को सभी जिलों में लागू करने के निर्देश दिए

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 09:17 AM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को थामने वाले आगरा मॉडल को सर्वाधिक संक्रमित कोविड मरीजों वाले जिलों में लागू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया हैं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा मॉडल को सभी जिलों में लागू करने के निर्देश दिए

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण को थामने वाले आगरा मॉडल की एक बार फिर तारीफ की है. सीएम ने आगरा मॉडल को यूपी के सर्वाधिक संक्रमित कोविड मरीजों वाले जिलों में लागू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया हैं.

अप्रैल महीने में आगरा प्रशासन ने कोरोना पर काबू पाने की रणनीति बनाई थी, वही रणनीति सितंबर में भी काम कर गया है. बता दें कि आगरा में  कोरोना संक्रमण की मौजूदा दर 3.04 फीसदी है. मुख्यमंत्री योगी ने संक्रमण की दर चार फीसदी तक होना अच्छा संकेत माना है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई को सौंपी हाथरस गैंगरेप की जांच

आगरा जिले के डीएम प्रभु एन. सिंह ने आगरा मॉडल को लेकर बताया कि यह मॉडल कोरोना संक्रमण को थामने की रणनीति पर आधारित है. इसमें कांटेक्ट ट्रेसिंग, डोर-टू-डोर सर्विलांस, आरआरटी की सतर्कता, कंटेनमेंट जोन, बफर जोन पर फोकस, 24x7 मरीजों की निगरानी, कोविड अस्पताल को सीसीटीवी कैमरों से लैस करने की व्यवस्था शामिल है. इसके जिला प्रशासन थर्ड पार्टी सर्वे कराकर शिकायतों का फॉलोअप करता है. उन्होंने कहा कि इससे कोरोना संक्रमण की दर को चार फीसदी से कम रखने में  प्रशासन को सफलता मिली है. 

आगरा: CDO कर्मी के घर चोरी 20 लाख कैश समेत, जेवरों पर भी चोरों ने किया हाथ साफ

डीएम ने सीएम के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंकड़ों के साथ इस मॉडल का प्रजेंटेशन दिया. डीएम के मुताबिक, आगरा 27 अप्रैल को पूरे देश में कोरोना संक्रमितों के मामाले में 10वें नंबर पर था. कोरोना को रोकने के लिए एक रणनीति और टीम बनाई गई, जिसको साथ लेकर काम करने से 27 सितंबर को आगरा पूरे देश में 218वें नंबर पर पहुंच गया. कोरोना संक्रमित के कांटेक्ट में आने वाले मरीजों का टेस्ट कराया गया,जिससे जिले में कोरोना के मामले बढ़ने से रोकने में सफलता मिली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें