बोर्ड परीक्षा फार्म और शुल्क जमा करने की 31 अगस्त आखिरी तारीख, स्कूलों को राहत

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 05:10 PM IST
यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. प्रसाशन ने सभी निर्देश स्कूलों को भेजे.
यूपी बोर्ड ने परीक्षा फार्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाई.

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा का फार्म और शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ा दी है. आगरा के सभी स्कूलों में छात्र 31 अगस्त कर फीस जमा कर सकेंगे. प्रधानाचार्य सात सितंबर तक परीक्षा शुल्क शिक्षा विभाग के कोषागार में जमा कर सकते हैं. लॉकडाउन होने के बावजूद भी स्कूलों में छात्र फार्म जमा करने आ रहे थे और अंतिम दिन होने के कारण स्कूलों में भीड़ लग रही थी. फार्म जमा करने की तिथि बढ़ने से विद्यालय प्रबंधकों ने राहत की सांस ली है.

यूपी बोर्ड ने पांच अगस्त तक हाईस्कूल और इंटर परीक्षा के फार्म और शुल्क जमा करने की तिथि दी थी. बुधवार को विद्यालयों में फार्म जमा करने के अंतिम दिन पर भीड़ लग गई जिससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया.  

सरकारी दफ्तरों में तेजी से फैल रहा कोरोना, दहशत में अधिकारी-कर्मचारी

शिक्षक संगठनों की तरफ से लगातार फार्म जमा करने की अवधि को बढ़ाने की मांग की जा रही थी इसका कारण लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के कारण पहले फार्म नहीं जमा किए गए थे. प्रसाशन ने तिथि को आगे बढ़ा दिया है जिससे छात्र 31 अगस्त कर फार्म और शुल्क को जमा करा सकते हैं. 

ड्रग माफिया विक्की अरोड़ा के घर पर छापेमारी, बेसमेंट से लाखों की नशीली दवा जब्त

माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडे गुट) के प्रांतीय मंत्री भोजकुमार शर्मा का कहना है कि परीक्षा फार्म तिथि बढ़ने से विद्यालय प्रबंधक और छात्रों को लाभ मिलेगा. लॉकडाउन के कारण कम छात्र फार्म भरने आ रहे थे. अब एक माह का समय मिलने से सभी छात्र फार्म जमा करा सकते हैं. डीआईओएस रवींद्र सिंह ने कहा कि प्रशसान की तरफ से निर्देश सभी विद्यालयों को भेज दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें