UP Election Result: डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हारे, सिराथू में बवाल, पथराव-हवाई फायरिंग

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 10:35 PM IST
  • कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पड़ा है. सपा की पल्लवी पटेल ने इस सीट पर 7337 वोट से जीत दर्ज की है.इसी बीच हार से पहले सिराथू में बड़ा बवाल हो गया था. वहां खड़े लोगों की पुलिस संग हाथापाई हो गई थी. पत्थर फेंके गए थे और ईंटों का भी इस्तेमाल हुआ था. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया था. हवा में फायर भी किया गया था और आंसू गैस के गोले भी दागे गए.
फाइल फोटो

आगरा. यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट की मतगणना पूरी हो गयी है. इस सीट पर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हार का सामना करना पड़ा है. सपा की पल्लवी पटेल ने इस सीट पर 7337 वोट से जीत दर्ज की है. पल्लवी पटेल को 105559 वोट मिले है. जबकि बीजेपी के केशव प्रसाद मौर्य (98727) को हार मिली है. इसी बीच हार से पहले सिराथू में बड़ा बवाल हो गया था. वहां खड़े लोगों की पुलिस संग हाथापाई हो गई थी. पत्थर फेंके गए थे और ईंटों का भी इस्तेमाल हुआ था. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज किया था. हवा में फायर भी किया गया था और आंसू गैस के गोले भी दागे गए. 

कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर केशव प्रसाद मौर्य को सपा की उम्मीदवार पल्लवी पटेल ने हरा दिया है. कुछ समय के लिए मतगणना को रोका जरूर गया था, लेकिन अब पल्लवी पटेल ने इस सीट को अपने नाम कर लिया है.  पहले ईवीएम खराबी की शिकायत हुई थी और उसी कारण से मतगणना को बीच में ही मतगणना को बीच में ही रोक दिया गया था. बीजेपी एजेंट ने यहां पर फिर काउंटिंग की मांग कर दी थी जिस वजह से दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई था.

साथ ही मौके पर अभी भी पुलिस फोर्स की भारी तैनाती है, लेकिन जमीन पर बवाल थमता नहीं दिख रहा है. कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से ही टक्कर ले ली थी.विरोध करते हुए उन पर पथराव हुआ था. लेकिन पुलिस ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. स्थिति को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया गया और बीच में आंसू गैस के बीच में आंसू गैस के गोले भी दागे गए.   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें