यूपी चुनाव: आलू से शराब बनवाएंगे अखिलेश यादव, आगरा में वोदका प्लांट लगवाने का किया वादा

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 2:06 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर आगरा में वोदका प्लांट लगवाने का वादा किया है. अखिलेश ने आगरा में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो वह आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे और जरूरत हुई आलू से शराब बनाने के लिए वोदका प्लांट भी लगवाने का काम करेंगे.
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

आगरा. उत्तर प्रदेश में इन दिनों चुनाव प्रचार अभियान पूरे जोरों पर हैं और नेता जनता से लुभावने वादे कर रहे हैं.समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर आगरा में वोदका प्लांट लगवाने का वादा किया है. अखिलेश ने आगरा में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो वह आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे और जरूरत हुई आलू से शराब बनाने के लिए वोदका प्लांट भी लगवाने का काम करेंगे.

अखिलेश यादव ने मंच पर साथ खड़े पार्टी प्रत्याशी का परिचय देते हुए कहा, ''यह एग्रीकल्चर के प्रोफेसर हैं. ये जो एग्रीकल्चर वाले प्रोफेसर हैं, इन्हें विधायक बनाओ. आलू के प्रोसेसिंग यूनिट लगाना हो, चाहे हमें वोडका का प्लांट लगवाना पड़े, वह हम इनसे लगवाने का काम करेंगे.''

Petrol Diesel Rate 7 February: लखनऊ, मेरठ, वाराणसी, कानपुर, आगरा में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

अखिलेश ने प्रोफेसर प्रत्याशी को पूछा, ''बताओ आलू से वोडका बन सकता है? शराब बन सकती है कि नहीं? भई इनसे पूछ लें, ये पढ़े लिखे हैं, हम तो अपनी पढ़ाई भूल गए.'' प्रत्याशी ने इसारा करते हुए अखिलेश की बात पर हामी भरी.

अखिलेश यादव ने कहा कि ये आलू बेल्ट का हिस्सा है एत्मादपुर लेकिन आलू के लिए भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा, ''हम सिंचाई के लिए बिजली फ्री करेंगे. 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली भी देंगे. सपा सरकार बनने पर किसानों को 15 दिन में मिलेगा गन्ने का भुगतान, मुफ्त सिंचाई, ब्याज मुक्त लोन की व्यवस्था की जाएगी."

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें