पुराने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्यता खत्म होने से लोगों को राहत

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 11:04 PM IST
  • यूपी सरकार ने पुरानी गाड़ी पर हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट की अनिवार्यता को स्थगित कर दिया है, जिससे लोगो को बहुत राहत मिली है. 2019 से पहले की सभी वाहनों में हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट लगनी थी.
यूपी सरकार ने हाई सिक्युरिटी नम्बर प्लेट की अनिवार्यता खत्म की

यूपी सरकार ने पुराने वाहनों में अब हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट की अनिवार्यता को स्थगित कर दिया है. जिससे आगरा के लाखों वाहन मालिकों को बहुत राहत मिली है. शहर में वर्तमान में साढ़े सात लाख से अधिक वाहनों पर नम्बर प्लेट लगना था, लेकिन मंगलवार को आरटीओ द्वारा इसे स्थगित करने से लोगों को राहत मिली है. मंगलवार को आरटीओ में बिना नम्बर प्लेट रसीद के वाहनों की फिटनेस, रजिस्ट्रेशन एवं परमिट से सम्बंधित कार्य हुए. आरटीओ पहुचे लोगों ने सरकार के इस कदम की सराहना किया.

यूपी में 2019 के पहले के सभी वाहनों दुपहिया, चारपहिया और व्यावसायिक सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगनी थी. सरकार की तरफ से सोमवार को पुराने वाहनों में एचएसआरपी लगवाने की अनिवार्यता के आदेश को रोक लगा दी. लोगों को हाई सिक्योरिटी नम्बर लगाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था जिसके लिए सरकार के पास कई शिकायतें पहुची थी.

आगरा में बदहाल सड़कों पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, कैंजरा घाट मार्ग पर लगाया जाम

वर्तमान में आगरा में साढ़े सात लाख वाहन है जो इससे पहले 10 लाख से अधिक वाहन हुआ करते थे. इन सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगनी थी, लेकिन अब उनको राहत मिल गई है. हाई सिक्योरिटी नम्वर प्लेट लगवाने में लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. मंगलवार को आरटीओ आफिस पहुचे ताजगंज के विवेक कुमार ने सरकार द्वारा इसे वापस लेने पर कहा कि शासन ने अच्छा कदम उठाया है.

शादी में दुल्हन के पिता ने कराई फायरिंग, वीडियो वायरल होने पर हो गए अरेस्ट

शहर के दो डीलरों ने भेजी थी शिकायत

आगरा के दो डीलरों ने हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट पर निर्धारित से ज्यादा फीस को लेकर शिकायत आरटीओ आफिस भेजी थी. जिसके बाद विभाग ने गम्भीरता से लिया था. इनके अलावा अन्य लोगों ने बबई शिकायत पत्र भेजा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें