यूपी विधान परिषद चुनाव: रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नहीं बजेगा लाउडस्पीकर

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 07:38 AM IST
  • आगरा जिला प्रशासन ने यूपी विधान परिषद चुनाव को देखते हुए धारा 144 में संशोधन किया है. जिला प्रशासन के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर नहीं बजा सकेंगे. 
रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर नहीं बजेगा.

आगरा. यूपी विधान परिषद के चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से पहले से जारी धारा 144 में कुछ संशोधन किया गया है. नियम के मुताबकि, चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर नहीं बजा सकेंगे. 

एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने कहा कि किसी प्रत्याशी या राजनीतिक दल द्वारा किसी भी सूरत में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने की मनाही है. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही निर्देश दिया कि सार्वजनिक स्थल, बिजली, टेलीफोन के खंभों पर किसी प्रत्याशी या समर्थक द्वारा पोस्टर चिपकाने की मनाही है. 

महिला के साथ पड़ोसी ने छेड़छाड़, पुलिस की लापरवाही से दोनों पक्षों में चली गोली

उन्होंने कहा कि अगर प्रत्याशी वाहन से चुनाव प्रचार करना चाहता है तो इसके लिए उसे रिटर्निंग आफीसर या संबंधित सहायक रिटर्निंग आफीसर से लेनी होगी. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पैसों को लेकर हुए विवाद में की गई युवक की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम

डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि कोई भी प्रत्याशी बिना एआरओ की अनुमति के सभा  करने की मनाही है. चुनाव प्रचार के दौरान अगर किसी भी प्रत्याशी द्वारा धार्मिक और जातीय भावनाओं को भड़काने की कोशिश की जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. साथ ही प्रत्याशी द्वारा धार्मिक स्थलों का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए नहीं किया जाएगा. एडीएम सिटी के मुताबिक, पांच या इससे अधिक व्यक्तियों का समूह एक स्थल पर एकत्रित नहीं हो सकता है. ये नियम प्रत्याशी और उनके प्रस्तावकों पर लागू होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें