यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2020 जारी, आगरा के 90 फीसदी छात्रों ने मारी बाजी

Smart News Team, Last updated: 02/07/2020 03:41 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मदरसा शिक्षा परिषद का रिजल्ट बुधवार 1 जुलाई को जारी कर दिया गया। ताजनगरी के 1800 छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे।
मदरसा बोर्ड का रिजल्ट जारी

आगरा. बुधवार 1 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मदरसा शिक्षा परिषद का रिजल्ट जारी कर दिया गया। मदरसा बोर्ड नतीजे जारी करने में यूपी बोर्ड के बाद दूसरे स्थान पर रहा। ताजनगरी के 1800 से ज्यादा छात्रों ने मदरसा बोर्ड से परीक्षा दी जिनमें मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल का रिजल्ट जारी हुआ। परीक्षा में शामिल हुए 90 फीसदी छात्रों ने बोर्ड नतीजों में बाजी मारी है।

गौरतलब है कि मदरसा बोर्ड का रिजल्ट बुधवार दोपहर डेढ़ बजे जारी किया गया। हालांकि, रिजल्ट जारी होने के बाद मदरसा बोर्ड की वेबसाइट एक घंटे बंद रही जिस वजह से छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन दोपहर तीन बजे तक वेबसाइट ने सुचारू रूप से काम करना शुरू कर दिया। लॉकडाउन से पहले ही मदरसा बोर्ड परीक्षा संपन्न हो गई थीं।

मदरसा मोईनुल इस्लाम के प्रधानाचार्य मौलाना उजैर आलम के अनुसार, इस साल ताजनगरी में 1800 से ज्यादा छात्रों ने मदरसा बोर्ड की परीक्षा दी थी जिसमें 90 फीसदी छात्र पास हुए। वहीं रिजल्ट आने के बाद जिला अल्पसंख्यक विभाग ने इस साल का मदरसा बोर्ड सत्र शुरू करने का निर्देश भी जारी कर दिया है। फिलहाल कोरोना काल में सभी मदरसों में ऑनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरें