यूपी विधान परिषद: हस्नू राम 89 बार चुनाव हार चुके, इस बार 90वीं बार लड़ेंगे

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 8:12 AM IST
  • यूपी विधान परिषद के आगरा ‌खंड स्नातक क्षेत्र चुनाव के लिए 73 साल के हस्नू राम अंबेडकरी चुनाव लड़ने की तैयारी में है. इसके लिए उन्होंन शुक्रवार को नामांकन पर्चा भी खरीदा है. यह उनका 90वीं चुनाव होगा. इससे पहले वह 89 बार चुनाव हार चुके हैं.
हस्नू राम अंबेडकरी इस बार 90 वीं बार चुनाव लड़ेंगे,

आगरा. यूपी विधान परिषद के आगरा ‌खंड स्नातक और शिक्षक क्षेत्र चुनाव के लिए आगरा के रहने वाले हस्नू राम अंबेडकरी ने शुक्रवार को पर्चा खरीदा. हस्नू राम अंबेडकरी 90 वीं बार चुनाव लड़ने की तैयारी में है.शुक्रवार को स्नातक के लिए 14 और शिक्षक निर्वाचन के लिए 3 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा है. इसमें सबसे खास बात रहा हस्नू राम अंबेडकरी द्वारा नामांकन फार्म खरीदना. 

हस्नू राम अंबेडकरी चुनाव लड़ने के काफी शौकिन है, इससे पहले वह 89 चुनाव लड़ चुके हैं. 73 साल के हस्नू राम अंबेडकरी साल 1984 से लगातार चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. हस्नू राम अंबेडकरी 1988 में राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था, लेकिन उनका पर्चा खारिज कर दिया गया था. लगभग सभी चुनाव में भले ही उनकी जमानत जब्त हो जाती हो, लेकिन चुनाव लड़ने का जोश बरकरार रहता हैं. 

खेलमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी- खेलो इंडिया गेम्स के नाम पर ठगी में 3 अरेस्ट

मिली जानकारी के अनुसार हस्नू राम अंबेडकरी आगरा, फिरोजाबाद, फतेहपुरसीकरी से सांसद का भी चुनाव लड़ चुके हैं. चुनाव लड़ने का शौक रखने वाले हस्नू राम अंबेडकरी इतना तक ही नहीं रुके, उन्होंने खेरागढ़, दयालबाग, फतेहपुरसीकरी से विधानसभा के चुनाव में भी अपनी दावेदारी ठोकी थी. वह नगर निगम के वार्ड सदस्य और चायत के भी चुनाव लड़े हैं. इस बार हस्नू राम अंबेडकरी विधान परिषद के खंड स्नातक चुनाव में लड़ने की तैयारी कर लिए है. इसके लिए उन्होंने विधान परिषद का नामांकन पर्चा भी खरीदा है. 

आगरा: रानी हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, एक नहीं तीन गोलियां मारी, आरोपी अरेस्ट

एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार का कहना है कि नामांकन के लिए कोविड-19 प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है. इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें