यूपी MLC चुनाव रिजल्ट: आगरा शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल की जीत

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 02:56 PM IST
  • आगरा-अलीगढ़ खण्ड शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल को जीत मिली हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ को 2113 वोटों से हरा दिया.
आगरा-अलीगढ़ खण्ड शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल ने बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ को हराया.

आगरा. आगरा-अलीगढ़ खण्ड शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल को जीत मिली है. आकाश अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. दिनेश चंद्र वशिष्ठ को 2113 वोटों से हरा दिया. निर्दलीय लड़े आकाश अग्रवाल ने 5798 वोटों के साथ जीत दर्ज की.

काउंटिंग की देर रात रिजल्ट आने के बाद आकाश अग्रवाल के समर्थक खुशी से झूम उठे. निर्दलीय उम्मीदवार आकाश अग्रवाल ने इस सीट पर पिछले 24 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 24 साल से इस सीट पर शर्मा गुट के जगवीर जैन का कब्जा रहा है. जगवीर किशोर जैन को 2288 वोट मिले. वहीं सपा प्रत्याशी हवेंद्र सिंह 1509 वोटों के साथ पांचवे स्थान पर रहे.

यूपी MLC चुनाव रिजल्ट: शिक्षक सीट पर मेरठ में बीजेपी जीती, आगरा में BJP हारी

वहीं आगरा स्नातक सीट पर वोटो की गिनती जारी है. तीन राउंड की वोटिंग पूरी हो गई है. चौथे राउंड में वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के रुझान के अनुसार सपा प्रत्याशी डॉ. असीम यादव पहले स्थान पर चल रहे हैं. गुरुवार सुबह 8 बजे से मेरठ के शाहदरा स्थित मंडी परिसर में वोटों की गिनती जारी है. आज शाम तक आगरा स्नातक सीट के भी रिजल्ट आ जाएंगे. 

लखनऊ : शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 11 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हुई. खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की 5 खाली सीटों पर लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी और इलाहाबाद-झांसी के लिए वोटिंग हुआ था. वहीं खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 6 सीटें लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद के लिए 1 दिसंबर को मतदान हुआ था. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें