UP पंचायत चुनावः वोटर्स को रिझाने के लिए बांटे रसगुल्ले, दो लोगों पर केस

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 11:56 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के आगरा में पंचायत चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए रसगुल्ले बांटे गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपयों को अरेस्ट करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मौके से पुलिस ने 186 रसगुल्लों को बरामद किया है.
आगरा पुलिस ने रसगुल्ले के पैकेटों को मौके से बरामद किया है.

आगरा. उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से पंचायत चुनाव होने हैं. पंचायत चुनाव में प्रत्याशी जी जान से जुटे हुए हैं. इसके लिए कई प्रत्याशी कई प्रकार के पैंतरे अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला ताजनगरी आगरा में सामने आया है. आगरा के मलपुरा में प्रत्याशी के पति ने लोगों को रिझाने के लिए रसगुल्ले बांटे हैं. सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और 186 रसगुल्ले बरामद किए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में प्रत्याशी के पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस बारे में थानाध्यक्ष कुलदीप दीक्षित ने कहा, चेकिंग के दौरान गांव बरार से सूचना मिली कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता के दौरान दावेदार मतदाताओं को रिझाने के लिए मिठाई का सहारा ले रहे हैं.

UP पंचायत चुनाव में वोटर की शर्त- 'मेरी रूठी बीवी को मना कर ले आओ और वोट ले लो'

आगरा के मलपुरा में प्रत्याशी सुनीता देवी के पति कलुआ राम को लोगों को रसगुल्ले बांट रहे थे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रसगुल्लों के पैकेट को बरामद कर लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मतदाताओं को बांटने के लिए 400-400 ग्राम के रसगुल्लों के कुल 465 पैकेट बनाए गए थे. पुलिस ने बगीचे वाली गली से प्रत्याशी के पति और उनके ड्राइवर पिंकू को अरेस्ट कर लिया है. दोनों खिलफ केस दर्ज किया गया है.

UP पंचायत चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, सभा में 5 से अधिक लोगों की भीड़ पर रोक

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते यूपी की योगी सरकार ने पंचायत चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी की है. जिसके अनुसार, अब किसी भी सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा नहीं हो सकेगी. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें