UP पंचायत चुनाव: इलेक्शन से पहले जमा कराने होंगे हथियार, नहीं तो होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 07:18 AM IST
  • यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने बड़ा आदेश जारी कर दिया है. अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने डीएम और एसएसपी को निर्देश जारी करते हुए कहा इलेक्शन निष्पक्ष और शांतिपूर्वक कराने के लिए सभी लाइसेंसी शस्त्रों को शस्त्र दुकान या थाने में जमा करा दिया जाए.
यूपी पंचायत चुनाव से पहले सभी हथियार थाने में जमा कराने होंगे.

आगरा. यूपी पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां भी तेज हो गई हैं. इलेक्शन की डेट्स अभी घोषित नहीं की गई हैं लेकिन चुनाव को शांतिपूर्वक और निष्पक्ष बनाने के लिए निर्वाचन आयोग ने आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश के अनुसार सभी को अपने लाइसेंसी हथियार पुलिस थाने या आर्म्स शॉप में जमा कराने होंगे. वहीं अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने डीएम और एसएसपी को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. निर्वाचन आयोग की तरफ से आदेश है कि शस्त्र की दुकानों या थाने में हथियार जमा कराए जाएं और इसकी रसीद वहीं से लें. ताजनगरी में 47716 लाइसेंसी हथियार हैं.

डीएम प्रभु एन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही सक्रीनिंग कमेटी भी बनाई जाएगी. कमेटी की परमिशन के बाद ही कुछ लोगों की लाइसेंसी शस्त्र अपने घर रखने की अनुमति मिल सकती है.   

UP मेट्रो में कानपुर और आगरा जोन के लिए बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

आयोग के आदेश के अनुसार उल्लंघन रने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं जिन लाइसेंस वाले शस्त्रधारियों द्वारा हथियार जमा नहीं कराए जाएंगे उनपर भारतीय दंड संहिता धारा 188 में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

महिला सुरक्षा को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा,कहा- UP में असुरक्षित बेटियां

आगरा में कुल लाइसेंस शस्त्रों की संख्या 47716 है. जिसमें से रिवाल्वर और पिस्टल की 12548 है. रायफल 9225, एसबीबीएल गन 12867, एसबीएमएल गन 1196, डीबीबीएल गन 11407, डीबीएमएल गन 343 हैं. 

पुलिस ने पकड़ा ई-रिक्शा चालक तो सारे कपड़े उतार कर भागा, पहुंचा DM आवास के सामने 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें