UP पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज, अवैध हथियारों की फैक्ट्रियां पकड़ी जाने लगीं

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 12:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की तैयारियां प्रशासन के साथ अवैध हथियारों और शराब का धंधा करने वालों ने भी तेज कर दी हैं. रविवार को पुलिस ने अवैध तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है. 
यूपी पंचायत चुनाव के बीच अवैध हथियार और शराब का धंधा करने वाले सक्रिय हुए.

आगरा. यूपी पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज होती दिख रही हैं. चुनाव की तैयारियों के बीच अवैध हथियार और शराब माफिया भी एक्टिव हो गए हैं. गांव-देहात के इलाकों में हथियार बानाने वाले भी अपने काम में तेजी ला रहे हैं. खंदौली पुलिस ने रविवार को नगला गड़रिया में तमंचे बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है. वह लंबे समय से तमंचे बनाने का काम कर रहा था. पुलिस इसके बाद तमंचे सप्लाई करने वालों की तलाश में जुट गई है.

सीओ एत्मादपुर अर्चना सिंह ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि नगला गड़रिया में ट्यूबवेल के पीछे अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री है. पुलिस टीम ने छापा मारा और उन्हें मौके पर तैयार, अधबने तमंचे और औजार बरामद हुए. पुलिस ने मौके पर शमसुद्दीन के बेटे राजे खां को अरेस्ट किया है. आरोपी लंबे समय से अवैध तमंचे बनाने का काम कर रहा था. 

प्रेमिका की डिमांड पूरी करने के लिए प्रेमी बना चोर, पड़ोसी के घर से भैंस चुराई

पुलिस ने आशंका जताई है कि वह अकेले फैक्ट्री नहीं चला सकता है और इस काम में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह पहले खराद का काम करता था औऱ बाद में कबाड़ियों से लोहे की नाल खरीद कर तमंचे बनाने का काम करने लगा. 

जूता कारीगर और उसके 3 बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अनजान लोगों को 1500 से लेकर तीन हजार में तमंचे बेचता था. इसी के साथ जिन तमंचों में खराबी होती है वह उन्हें ठीक करने का काम भी करता था. पुलिस को मौके पर 2 तमंचे, 6 कारतूस, 10 नाल, 1 लकड़ी की बट औऱ अन्य औजार बरामद हुए हैं. 

आलू की फसलों में लगा झुलसा रोग, सब्जियों की ग्रोथ थमने से परेशान हुए किसान 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें