आगरा

लखनऊ-नोएडा के बाद क्या आगरा में लागू होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम ? विभाग में हलचल

Smart News Team, Last updated: 16/07/2020 04:42 PM IST
  • लखनऊ और नोएडा के बाद अब ताजनगरी आगरा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली शुरू की जा सकती है। डीजीपी दफ्तर में ऐसी उम्मीद लगाए कई अफसर बैठे हैं।
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. नोएडा और लखनऊ के बाद अब आगरा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने के लिए जोर आजमाइश शुरू हो गई है। आगरा के साथ दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश के कानपुर और वाराणसी भी शामिल हैं। पुलिस विभाग प्रदेश के दोनों जिलों के पुलिस कमिश्नरों की तरफ से पेश 6 माह की उपलब्धियों के सहारे अपना दावा मजबूत कर रहा है।

सरकारी सूत्रों की मानें तो दूसरे चरण में आगरा, वाराणसी और कानपुर में कमिश्नरी व्यवस्था जल्द ही लागू की जा सकती है। हालांकि, अभी किसी भी तरह का आधिकारिक बयान कोई नहीं आया है। लंबी जद्दोजहद के बाद 6 महीने पहले लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई थी और कहा गया था कि 6 महीने बाद प्रयोग की समीक्षा की जाएगी। अगर सफल रहा तो दूसरे चरण में पहुंचा जाएगा।

ताजनगरी में ये कैसी सुनवाई? सौतेले पिता ने किया रेप, 3 बार गई थाने तो भगा दी गई

यूपी में पहली बार कमिश्नर प्रणाली लागू करने के बाद लखनऊ की जिम्मेदारी आईपीएस सुजीत पांडेय और नोएडा का आलोक सिंह को कमिश्नर नियुक्त किया गया था। अब दोनों अधिकारियों ने अपनी 6 महीने की उपलब्धियों का ब्यौरा पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग को भेज दिया है।

वाह री व्यवस्था… 90 करोड़ रुपये से बने 100 बेड वाले अस्पताल में सिर्फ दो शौचालय

डीजीपी दफ्तर के कुछ अधिकारी दोनों कमिश्नरेट में हुए सुधारों और अपराध पर लगाम लगाने की कार्रवाईयों के ब्योरे के आधार पर अन्य कुछ जिलों में कमिश्नर प्रणामी लागू होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

अन्य खबरें