आगरा सुशील मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, लूट के मकसद से हुई थी प्लाईवुड-ग्लास दुकान के कर्मचारी की हत्या

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 10:09 AM IST
17 सितंबर की रात कालिंदी विहार में राधिका प्लाईवुड एवं गिलास दुकान के कर्मचारी सुशील चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने बुधवार की सुबह घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को पकड़ को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे दुकान में लूट करने के मकसद सें गए थे. उन्होंने सोचा था कि हार्डवेयर की दुकान में 30-40 हजार रुपये मिल जाएंगे. लेकिन दुकान में घुसते ही दुकान का कर्मचारी सुशील चौहान भिड़ गया. जिसके बाद पकड़े जाने के डर से गोली चला दी. 
कालिंदी विहार में राधिका प्लाईवुड एवं गिलास दुकान के कर्मचारी की गोली मारकर हत्या करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा. कालिंदी विहार सौ फुटा मार्ग पर प्लाईवुड एवं गिलास दुकान के कर्मचारी सुशील चौहान की हत्या लूट का विरोध करने के कारण की गई थी. पुलिस ने बुधवार की सुबह घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को पकड़ को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार के दौरान पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी को पैर में गोली लग गई.  उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पकड़े गए आरोपियों में दो सगा भाई है.  

दरअसल 17 सितंबर की रात कालिंदी विहार में राधिका प्लाईवुड एवं गिलास दुकान के कर्मचारी सुशील चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जांच में पता चल की दो लोग लूटपाट के मकसद से दुकान में घुसे थे. दोनों ने राधिका प्लाईवुड एवं गिलास दुकान के मालिक से मारपीट करके दुकान में लूटने का की कोशिश कर रहे थे. जिसका विरोध करने पर दुकान में मौजूद कर्मचारी सुशील चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को इस घटना की गुत्थी सुलझाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी. दो सप्ताह के जांच पड़ताल के बाद पुलिस इस नतीजे  पर पहुंची कि दुकान के कर्मचारी की हत्या लूट का विरोध करने पर की गई थी.  

एसएसपी मुनिराज के अनुसार 17 सितंबर की रात कालिंदी विहार में हुई घटना की जांच के लिए इंस्पेक्टर एत्मादुद्दौला देवेंद्र, एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित, शंकर पांडेय और सर्विलांस टीम को लगाया गया था. इस टीम ने कालिंदी विहार इलाके में लगे 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला. सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों के बारे में जानकारी मिल पाई. साथ ही सर्विलांस टीम ने भी अहम सुराग जुटाए. आरोपितों की पहचान हो जाने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में लग गई थी.  

आगरा: दुकान में घुसकर लूट की कोशिश, कर्मचारी को गोली मारकर फरार हुए लुटेरे

थाना पुलिस और एसओजी ने चेकिंग के दौरान राजेश बघेल नामक एक आरोपित को पकड़ा. आरोपित राजेश बाघेल को पकड़ने के दौरान पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में आरोपित राजेश बघेल को पैर में एक गोली लग गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना में शामिल अन्य दो आरोपितों के रूप में पुलिस ने आकाश यादव और सनी बघेल को गिरफ्तार किया है. आकाश यादव गैंगस्टर है, वह पहले भी मोबाइल लूट और चोरी के मामलों में जेल जा चुका है. राजेश बघेल और सनी बघेलों दोनों सगा भाई है. दोनों भाई सिकंदरा क्षेत्र के ककरैठा इलाके में किराए पर रहता है. इसी बीच दोनों की दोस्ती गांव के आकाश यादव से हो गई. जिसके बाद तीनों ने मिलकर लूटपाट की योजना बनाई थी.  

Love Jihad: प्यार का झांसा देकर 3 साल तक शारीरिक शोषण, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव, केस दर्ज

पुलिस पूछताछ में आकाश और सनी बघेल ने बताया कि वे राधिका प्लाईवुड एवं गिलास दुकान में लूट करने के मकसद सें गए थे. उन्होंने सोचा था कि हार्डवेयर की दुकान में 30-40 हजार रुपये मिल जाएंगे. लेकिन दुकान में घुसते ही दुकान का कर्मचारी सुशील चौहान भिड़ गया. जिसके बाद पकड़े जाने के डर से गोली चला दी. गोली दुकान के कर्मचारी सुशील चौहान के सीने में लग गई. कर्मचारी मौके पर ही गिर पड़ा. जिसके बाद दोनों भाग खड़े हुए. पुलिस के अनुसार दुकान के कर्मचारी सुशील चौहान के ऊपर गोली राजेश बघेल ने चलाई थी. गिरफ्तार आरोपियों के पास से तीन तमंचे, कारतूस और एक बाइक बरामद हुई है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें