आगरा: इस्तीफा मंजूर होने के बाद 'रिवॉल्वर रानी' प्रियंका मिश्रा को चुकाने होंगे 1.80 लाख रुपये

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 14th Sep 2021, 10:43 AM IST
  • सोशल मीडिया पर रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा में आई आगरा महिला पुलिस सिपाही प्रियंका मिश्रा का इस्तीफा दिया एसएसपी मुनिराज जी. ने मंजूर कर लिया है. इस्तीफा मंजूर होने के बाद अब महिला सिपाही को 1.80 लाख रुपये पुलिस विभाग में जना कराने होंगे.
रिवाल्वर लहराने वाली महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा. 

आगरा. महिला पुलिस सिपाही प्रियंका मिश्रा का रिवॉल्वर लहराते हुए एक वीडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. पुलिस की वर्दी में आगरा पुलिस की महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा ने इस वीडियो को बनाया था. वर्दी के साथ इस तरह की रंगबाजी वीडियो को लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की. सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल भी किया गया. प्रियंका ने ड्रिप्रेशन की वजह बताते हुए 31 अगस्त को इस्तीफा दे दिया. बीते रविवार को एसएसपी मुनिराज जी. द्वारा इस्तीफा मंजूर कर लिया गया.

अब इस्तीफा मंजूर होने के बाद महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा को 1.80 लाख रुपये पुलिस विभाग में जमा करने होंगे. सरकार ने 2020 में प्रियंका की ट्रेनिंग के दौरान 1.52 लाख रुपये खर्च किए थे और शेष रकम अन्य देय से संबंधित है. कुल मिलाकर अब प्रियंका को 1.80 लाख रुपये पुलिस विभाग में जमा कराने के लिए नोटिस भेजा गया है.

एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि प्रियंका मिश्रा की नौकरी को 20 साल नहीं हुए थे. उनकी उम्र भी अधिक नहीं है. पुलिस नियमावाली के अनुसार उनका इस्तीफा स्वैच्छिक सेवनिवृत्ति की श्रेणी में नहीं आता. ऐसी स्थिति में कर्मचारी से ट्रेनिंग का खर्चा वसूला जाता है. प्रियंका ने सरकारी रिकार्ड के अनुसार उनकी 225 दिन तक ट्रेनिंग की थी. जिसमें प्रतिमाह 20280 रुपये खर्च हुए थे. ट्रेनिंग में खर्च हुए 1.52 लाख रुपये सहित उन्हें 1.80 लाख रुपये जमा करने का नोटिस दिया गया है.

यूपी बनेगा एयरोस्पेस और डिफेंस हब, लखनऊ, कानपुर और झांसी के बीच तैयार होंगी ब्रह्मोस मिसाइलें

मूलरूप से कानपुर के औरेया निवासी प्रियंका मिश्रा ने 10 अक्तूबर 2020 को पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुई थीं. इससे पहले उन्होंने झांसी में ट्रेनिंग की थी, जिसके बाद आगरा में उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी. ड्यूटी के दौरान 24 अगस्त को वर्दी में रिवाल्वर लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें लाइन हाजिर किया गया था. इसके बाद 31 अगस्त को उन्होंने अपना इस्तीफा दिया था. एसएसपी ने रविवार को उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया.

इस्तीफा स्वीकार होने के बाद प्रियंका ने कहा कि कहा कि पुलिस विभाग में काम करते हुए उन्हें खूब प्यार मिला. उनकी कोशिश रहेगी कि आगे सिविल सर्विसेज की तैयारी कर आईपीएस बने. अगर उन्हें सफलता नहीं मिली तो वह मॉडलिंग पर भी विचार करेंगी. रिवॉल्वर लहराते हुए वीडियो वायरल होने के बाद इंस्टाग्राम पर प्रियंका मिश्रा के फालोअर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस्तीफा स्वीकार हुआ तब रविवार की शाम उनके 38500 फालोअर्स थे. सोमवार की शाम फालोअर्स की संख्या 41 हजार पहुंच गई थी.

थाने में शिकायत लिखवाने आई युवती के वाट्सएप नंबर पर सिपाही करने लगा मैसेज, स्क्रीनशॉट वायरल, जांच शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें