अब मथुरा-वृंदावन का 10 किलोमीटर इलाका तीर्थ स्थल, शराब और मांस पर पूरी तरह बैन

Nawab Ali, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 4:28 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के आगरा में योगी आदित्यनाथ सरकार ने कृष्ण भगवान की जन्मस्थली मथुरा और वृंदावन के 10 किलोमीटर के एरिया को तीर्थ घोषित करते हुए शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा में शराबंदी और मांस पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी.
उत्तर प्रदेश सरकार ने मथुरा-वृंदावन के 10 किलोमीटर के एरिया को तीर्थ स्थल घोस्षित किया. (फाइल फोटो)

आगरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा में योगी आदित्यनाथ सरकार ने शराब और मांस की बिक्री पर रोक लगा दी है. सरकार ने आदेश जारी करते हुए कृष्ण भगवान की जन्मस्थली मथुरा-वृंदावन के 10 किलोमीटर के एरिया में तीर्थ स्थान घोषित कर दिया है. अब मथुरा-वृंदावन के 10 किलोमीटर के 22 नगर निगम वार्ड में मांस और शराब की बिक्री नहीं हो पायेगी. सीएम योगी ने आदित्यनाथ ने कहा था कि जो लोग इस प्रतिबंध से प्रभावित होंगे वो दूध बेचकर अपना रोजगार शुरू कर सकते हैं. जिसके लिए सरकार ने अधिकारीयों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. 

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा-वृंदावन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने आदेश जारी करते हुए मथुरा-वृंदावन के 10 किलोमीटर के एरिया को तीर्थ स्थान घोषित करते हुए मांस और शराब पर  लगा दिया है. सरकार का कहना है कि मथुरा हिन्दुओं का पवित्र स्थल है. भगवान कृष्ण की धरती है ऐसे में यहां पर शराब और मांस बिकना धार्मिक भावनाओं के खिलाफ है. सीएम योगी ने कहा है कि जो भी लोग इस तरह के कारोबार में हैं वो दूध बेचकर अपना रोजगार शुरू कर सकते हैं. सरकार ने इस संबंध में जिला प्रशासन को आदेश जारी कर दिए हैं. 

आगरा : समाजवादी पार्टी के किसान सम्मेलन में एक घंटे तक बिजली गुल, जमकर हंगामा

सरकार ने अधिकारीयों को ऐसे लोगों की मदद कर रोजगार शुरू करने के निर्देश हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मथुरा की सांस्कृतिक और अध्यात्मिक महिमा को पुनर्जीवित करने के लिए शराब और मांस पर प्रतिबंध लगना जरुरी है. योगी सरकार ने ब्रज में आने वाले लाखों श्रधालुओं की आस्था को देखते हुए यह फैसला लिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें