आगरा में UPMRC ने डीआईजी का आवास किया ध्वस्त, मेट्रो के लिए बनेंगे केबिन

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 9:36 AM IST
  • आगरा में मेट्रो डिपो के निर्माण के लिए पीएसी डीआईजी आवास ध्वस्त कर दिया गया. इस स्थान पर 18 केबिन बनाए जाएंगे जिनमें अस्थाई रूप से पीएसी कमाडेंट व अन्य कार्यालय होंगे. तैयार हुए केबिनों में पीएसी कर्मियों को कार्यालय जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी.
UPMRCL में निकली भर्तियां

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार को मेट्रो डिपो के निर्माण के लिए पीएसी डीआईजी आवास ध्वस्त कर दिया गया. आवास स्थल को समतल कर दिया गया है. इस स्थान पर 18 केबिन बनाए जाएंगे जिनमें अस्थाई रूप से पीएसी कमाडेंट व अन्य कार्यालय होंगे. इन 18 में से नौ बनकर तैयार हैं. अब मंडलायुक्त कार्यालय की जमीन अधिग्रहण के लिए यूपी मेट्रो को हरी झंडी मिलने का इंतजार है.

पुरानी मंडी चौराहा से मंडलायुक्त कार्यालय तक मेट्रो डिपो के निर्माण के लिए नौ एकड़ जमीन उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) को चाहिए होगी जिसमें आठ एकड़ जमीन मिल चुकी है. इस जगह पर बिल्डिंगें खड़ी करने के अलावा मेट्रो ट्रेनों की पार्किंग के लिए स्टेबलिंग यार्ड व अन्य निर्माण शुरू किए जा रहे हैं.

आगरा: बड़ागांव में चुनी गई सबसे पढ़ी लिखी ग्राम प्रधान, चुनाव के लिए गांव वालों ने की पंचायत

उत्तर प्रदेश के आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निदेशक अरविंद राय ने बताया कि मंडलायुक्त कार्यालय की शेष भूमि मिलने के बाद मेट्रो डिपो के लिए जमीन पूरी हो जाएगी. उन्होंने बताया कि स्टेबलिंग यार्ड की फाउडेंशन काम हो चुका है. शेड बनाने के लिए स्टील का इस्तेमाल होगा. स्टील की शेड प्री-कास्ट होकर आएंगी.

आगरा : पिता के अवैध संबंधों से परेशान बेटे और बेटी ने करवा दी पिता की हत्या

फतेहाबाद रोड पर तीन एलिवेटेड स्टेशन व कॉरिडोर का निर्माण कार्य तीन महीने से चल रहा है. इन तीनों स्टेशन पर 287 पाइल खोदी जा चुकी हैं. आठवें पिलर को खड़ा करने की तैयारी करवा सकती हूं. यूपीएमआरसी अधिकारी ने बताया कि 16 पाइल की कैपिंग की जा चुकी है. तैयार हुए केबिनों में पीएसी कर्मियों को कार्यालय जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी. पीएसी के आवासीय भवनों में रहने वाले 40 से अधिक परिवारों को नए निर्मित एडीए हाइट्स में शिफ्ट किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें