अच्छी खबर: आगरा में खुल सकता है उत्तर प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 09:46 PM IST
  • आगरा में उत्तर प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास खुल सकता है. प्रदेश का खेल विभाग शूटिंग सहित कई अन्य खेलों के छात्रावास खोलने की तैयारी कर रहा है.
आगरा में खुल सकता है यूपी का पहला शूटिंग छात्रावास

आगरा. ताजनगरी आगरा में शूटिंग का छात्रावास खुलने की पूरी उम्मीद हैं. शूटिंग सहित कुछ नए खेलों के हॉस्टलों को खेल विभाग खोलने की तैयारी कर रहा है. उत्तर प्रदेश के खेलमंत्री उपेन्द्र तिवारी की पहल पर व्यक्तिगत खेलों के छात्रावास को बढ़ाने को लेकर विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है. कोरोना काल जैसे ही खत्म होगा इस प्रस्ताव को आगे बढ़ा दिया जाएगा.

आगरा में कोरोना की हालत भयावह, 1 महीने में बने दोगुने कंटेनमेंट जोन

गौरतलब है कि यूपी खेल विभाग डेढ़ दर्जन से ज्यादा व्यक्तिगत और टीम गेम के हॉस्टलों को संचालित करता है. ताजनगरी में भी सालों से टेबल-टेनिस, बास्केटबॉल, कबड्डी व जिम्नास्टिक के छात्रावास चल रहे हैं. ऐसे में अब एक और खेल के लिए छात्रावास बढ़ाने की तैयारी है.

खेल विभाग के सूत्रों की मानें तो कोरोना काल के बाद आगरा में शूटिंग का छात्रावास खुल सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यह प्रदेश का पहला शूटिंग छात्रावास होगा. शहर के एकलव्य स्टेडियम में 10 मीटर व 25 मीटर शूटिंग की सुविधाएं है. छात्रावास में भी अतिरिक्त खिलाड़ियों के लिए कमरे मौजूद हैं. इसी वजह से विभाग आगरा में शूटिंग का छात्रावास खोलना चाहता है.

अन्य खबरें