पंचायत उपचुनाव: आगरा में 12 जून को 4 प्रधान समेत 2244 रिक्त पदों पर मतदान, जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 12:41 PM IST
  • आगरा में पंचायत उपचुनाव होने जा रहे हैं. इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है. जिसके अनुसार 12 जून को मतदान किया जाएगा. मतों की गिनती 14 जून को की जाएगी. वहीं यूपी में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 20 जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में अनलॉक कर दिया गया है.
पंचायत उपचुनाव: आगरा में 12 जून को 4 प्रधान समेत 2244 रिक्त पदों पर मतदान, जानें डिटेल

आगरा. आगरा में पंचायत उप चुनाव होने जा रहे है. जिसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. अधिसूचना के अनुसार अगर में पंचायत उप चुनाव आने वाले 12 जून को होंगे. वहीं ये उपचुनाव चार ग्राम प्रधान, तीन क्षेत्र पंचायत सदस्य और 2237 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों के लिए होगा. ये उपचुनाव 15 ब्लाकों मके 690 ग्राम पंचायतों में 198 पंचायतों में मतदान होगा. जिसको लेकर प्रशासन ने तैयरियां भी तेज कर दी हैं. यूपी में अनलॉक शुरू होते ही दोबारा से चुनाव की तैयारी हो रही है.

जिला प्रशासन ने बताया कि जारी हुए अधिसूचना के अनुसार उपचुनाव के लिए 6 जून को ब्लॉक में नामांकन किया जाएगा. उसके दूसरे दिन 7 जून को नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटित करने का काम किया जाएगा. इसके बाद सीधे 12 जून को इन पदों के लिए मतदान होगा और 14 जून को वोटों की गिनती किया जाएगा. इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभु इन सिंह ने बताया कि नामांकन पत्रों की बिक्री ब्लॉक कार्यालय से किया जाएगा. 

वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट पर मर्डर की कोशिश का आरोप, जानें मामला

आपको बता दें कि यूपी के 20 जिलों को छोड़कर बाकि जिलों में अनलॉक कर दिया गया है. इसी के बाद उपचुनावों की तारीख घोषित की गई हैं. आगरा में 7 प्रत्याशियों की मृत्यु के बाद ये पद खाली हो गए थे. साथ ही अन्य पदों पर चुनाव नहीं हो सका था. जिसके कारण उपचुनाव किया जा रहा है. वहीं जिसमें से चार ग्राम प्रधान पद का चुनाव जीत चुके प्रत्याशी की मौत हो गई थी. तो 3 क्षेत्र पंचायत सदस्य की मृत्यु हो गई थी.

कामर्शियल सिलेंडर 122 रुपए हुआ सस्ता, घरेलू पर कोई बदलाव नहीं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें