यूपी में शुक्रवार रात 10 बजे से लॉकडाउन, आगरा में क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद ?

Smart News Team, Last updated: 09/07/2020 11:09 PM IST
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी की आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया है। ऐसे में आगरा समेत सभी जिलों में जरूर सेवाओं को छोड़कर हर एक तरह की गतिविधि पर रोक रहेगी।
जानिए आगरा मेें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

आगरा. उत्तर प्रदेश में शुक्रवार 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू किया जाएगा। ताजनगरी आगरा समेत सभी जिलों में इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरह गतिविधियों पर रोक रहेगी। सूबे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक 7 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी।

मुख्यसचिव राजेन्द्र तिवारी ने सूबे में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की कोशिश के तहत लॉकडाउन के आदेश जारी किए। आगरा जिले में लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के हाट, बाजार, गल्ला मंडी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर समस्त कार्यलय बंद रहेंगे।

वहीं लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। वाहनों की आवाजाही राष्ट्रीय और राजमार्गों पर जारी रहेगा। रेल सेवाएं भी बाधित नहीं होंगी। सरकार के आदेश के अनुसार 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवम स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए अभियान चलाया जायेगा और इसमें शामिल होने वाले किसी भी व्यक्ति पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

अन्य खबरें