पंचायत चुनाव से पहले बढ़ी सतर्कता, थाने पर देनी होगी ग्राम चौकीदारों को हाजिरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 2:41 PM IST
  • आगरा में होने वाले पंचायती चुनावों को लेकर सतर्कता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. पंचायती चुनावों में सक्रियता बढ़ाने के लिए देहात क्षेत्र में बीते रविवार को थाना प्रभारियों और इंस्पेक्टरों ने गांव में तैनात हुए चौकीदारों के साथ बैठकें भी कीं.
पंचायत चुनाव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में होने वाले पंचायती चुनावों को लेकर सतर्कता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस भी पूरी तैयारी में जुट गई है. पंचायती चुनावों में सक्रियता बढ़ाने के लिए देहात क्षेत्र में बीते रविवार को थाना प्रभारियों और इंस्पेक्टरों ने गांव में तैनात हुए चौकीदारों के साथ बैठकें भी कीं. बैठक के दौरान उन्होंने चौकीदारों को कानून का पाठ भी पढ़ाया.

आगरा के बाह निरीक्षक विनोद कुमार ने कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले गांवों के चौकीदारों के साथ मिलकर बैठक की. उन्होंने अप्रिय घटना को रोकने के लिए चौकीदारों को कानून का पाठ भी पढ़ाया. इसके साथ ही उन्होंने चौकीदारों को रोजाना थाने में आने के निर्देश दिये, साथ ही अपने-अपने गांवों की रोजाना जानकारियां भी साझा करने की जिम्मेदारी दी. इसके साथ ही बाह निरीक्षक ने चौकीदारों से कहा कि अगर गांव में कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो तुरंत इस बात की जानकारी दें.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी के पास से बरामद हुई आगरा की कार

बताया जा रहा है कि गांव में हुई घटना में यदि चौकीदार दोषी पाया जाता है तो उसके लिए भी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, फतेबादार कस्बा के थाना परिसर में भी गांवों के चौकीदारों के साथ उनकी बैठक हुई. इस बैठक के दौरान क्षेत्राधिकारी बीएस वीर कुमार ने कहा कि आगामी पंचायती चुनाव में गांवों में चौकीदारों की अहम भूमिका है, क्योंकि इस दौरान कई गतिविधियां बढ़ जाती हैं. ऐसे में सभी की जानकारी पुलिस को ही देनी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें