आगरा के 15 ब्लॉकों में वर्चुअल शपथ ग्रहण समारोह, इतने ग्राम प्रधान बने हिस्सा

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 6:25 PM IST
  • आगरा के 15 ब्लॉकों में 492 ग्राम प्रधान और 3500 पंचायत सदस्यों ने लिया हिस्सा
उत्तरप्रदेश में पंचायत चुनाव 2021 के बाद वर्चुअल शपथ ग्रहण

उत्तरप्रदेश पंचायत चुनाव 2021: आगरा में पंचायत चुनाव 2021 के परिणाम के बाद करीब 15 ब्लॉकों में वर्चुअल शपथ ग्रहण समारोह किया गया. शपथ ग्रहण समारोह दो भाग में आयोजित किया जाएगा. 25 और 26 मई को होने वाले इस समारोह में  492 ग्राम प्रधान और 3500 ग्राम पंचायत के सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे. 

आज यानि सोमवार को इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई. बता दें कि शपथ समारोह का आयोजन जूम मिटींग के जरिए किया गया. इस मीटींग में 4 स्लॉट बनाए गए थे. एक स्लॉट में करीब 100 प्रधानों ने शपथ ग्रहण किया. पहले स्लॉट में कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 11 बजे की गई. 

बिहारवासी अब कर सकेंगे वर्चुअली पार्कों का टूर, इस वेबसाइट पर मिलेगी सुविधा

सभी ग्राम प्रधानों को ग्राम विकास अधिकारी ने शपथ ग्रहण करवाया. अकोला ब्लॉक की धनौली सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है जहां उमा कुमारी ने ग्राम प्रधान के तौर पर शपथ ग्रहण किया है. नवनिर्वाचित महिला प्रधान विकासकी तरफ अग्रसर है और उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद लोगों से विकास की बात भी कही. 13 ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के साथ शपथ ग्रहण किया है.

शादी करने के शौक ने पहुंचाया जेल, तीन पत्नियों के पति की ऐसे खुली पोल

कोरोना संक्रमण की वजह से पहली बार पंचायत चुनाव के शपथ ग्रहण का आयोजन वर्चुअल तरीके से किया गया. जूम मीटिंग के जरिए किया कुल 11 स्लॉट में ग्राम प्रधानों और ग्राम पंचायत के सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया जाएगा. ग्राम पंचायत की पहली बैठक 27 मई को होगी.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के माध्यम से जिला में 15 अप्रैल 2021 को ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव का आयोजन किया गया था. 2 मई को मतगणना शुरू कर दी गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें