आगरा में सोमवार से वॉक इन वैक्सीनेशन होगा शुरू, जानें कैसे ले पाएंगे टीका

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 2:53 PM IST
  • आगरा में सोमवार से वॉक इन वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया जा रहा. सोमवार से लोगों को वैक्सीन लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने और स्लॉट बुक करने की आवश्यकता नहीं होगी. कोई भी टीकाकरण केंद्र पर जाकर आधार कार्ड दिखा कर कोरोना वैक्सीन ले सकता है.
आगरा में सोमवार से होगा वॉक इन वैक्सीनेशन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. उत्तर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए वैक्सीनेशन का कार्यक्रम जोर-शोर से चलाया जा रहा है. आगरा के जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से जिले में लोगों को कोविड का टीका लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने और स्लॉट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि सोमवार से जिले में वॉक इन वैक्सीनेशन शुरू किया जा रहा है. यानि अब कोविड वैक्सीन लेने वालों को टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर अपना आधार कार्ड दिखने की जरूरत होगी और उन्हें टीका दे दिया जाएगा.

यूपी के आगरा में शनिवार को कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के तहत करीब 11,910 लोगों का टीकाकरण किया गया. जिसमें 10,770 लोग ऐसे थे, जिन्हें टीके की पहली खुराक दी गई. वहीं 1,140 लोगों को टीकाकरण की दूसरी खुराक देकर उन्हें कोरोना से प्रतिरक्षित किया गया. कई केंद्रों पर टीकाकरण के पहली डोज के बाद टीकाकरण से संबंधित कार्ड भी दिया जाएगा. कार्ड ना मिलने की स्थिति में टीका कार्ड को पोर्टल से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

UP सरकार के कर्मचारियों के लिए नया आदेश, 'संदेश' सोशल मीडिया ऐप का करें इस्तेमाल

गौरतलब है कि प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकृत करने के प्रयास में लगी है. जिसके लिए प्रदेश में अभियान के तौर पर टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. ताकि अगर कोरोना की थर्ड वेब आती भी है तो इस महामारी से लोगों को बचाया जा सके और उन्हें सुरक्षित किया जा सके.

कारोबारी से 45 लाख की लूट मामले में फरार तीन आरोपियों के खिलाफ कुर्की की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर में देश और प्रदेश में बनी भयावह स्थिति को देखते हुए इस बार उत्तर प्रदेश सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार अलग-अलग जिलों का दौरा कर कोविड की संभावित तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. साथ ही कोई भी कमी दिखने पर उचित निर्देश दे रहें हैं. ताकि फिर ऐसा कोई माहौल बनने पर अफरा-तफरी का माहौल ना बने और सभी को स्वास्थ्य लाभ मिले.

मालूम हो कि हाल में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी और बलिया के दौरे पर थे. जहां उन्होंने सेवापुरी ब्लॉक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर सीएचसी का मुआयना किया. इससे पहले भी मुख्यमंत्री नोएडा, मेरठ और गाजियाबाद जैसे जिलों का दौरा कर चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें