सदर बाजार में चौड़ा होगा वॉकिंग प्लेटफॉर्म, अनाधिकृत स्टॉल से वसूलेंगे डैमेज

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 03:13 PM IST
  • आगरा में सदर बाजार का रोड चौड़ा करने के लिए अब यहां वॉकिंग प्लेटफॉर्म छोटा किया जायेगा. बताया जा रहा है कि निर्माण कार्यों से जुड़े यह निर्णय सोमवार को छावनी परिषद में हुई बैठक में लिया गया.
सदर बाजार में चौड़ा होगा वॉकिंग प्लेटफॉर्म (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में सदर बाजार का रोड चौड़ा करने के लिए अब यहां वॉकिंग प्लेटफॉर्म छोटा किया जायेगा. इसके साथ ही सदर बाजार में अनाधिकृत स्टॉल से भी डैमेज वसूला जाएगा. दूसरी और आगरा में माल रोड पर स्थित मोटल गैराज मार्किट की खाली जमीन पर दिल्ली हाट जैसी व्यवस्था कर राजस्व बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि निर्माण कार्यों से जुड़े यह निर्णय सोमवार को छावनी परिषद में हुई बैठक में लिया गया.

निर्माण कार्यों को लेकर की गई बैठक में कई बिंदुओं पर भी चर्चा की गई. बैठक के दौरान मोटर गैराज मार्केट की खाली जमीन पर दिल्ली हाट या आडिटोरियम बनाने या कामर्शियल संस्था को रेंट पर देने पर विचार किया गया, जिससे परिषद का राजस्व बढ़ सके. बैठक के दौरान कमेटी ने बाजार से हटाए गए लोगों को कहीं और विस्थापित करने की भी मांग की. ऐसे में कमांडेंट ब्रिगेडियर पीके सिंह ने विस्थापित लोगों पर विचार करने और उन्हें राहत देने की भी बात कही.

पुलिसकर्मी सीखेंगे फ्रेंच और जर्मन भाषा, विदेशी पर्यटकों के लिए हो रहा प्रयास

सदर बाजार में पार्किंग, ट्रैफिक और स्टाल को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक के दौरान रोड चौड़ा करने के लिए वॉकिंग प्लेटफार्म छोटा करने पर भी सहमति बनाई गई. बताया जा रहा है कि इस निर्माण कार्य में करीब साढ़े आठ लाख रुपये का खर्च आएगा, इसमें से पांच लाख रुपये विधायक डा. जीएस धर्मेंश ने देने की सहमति बनाई. बताया जा जा रहा है कि सदर बाजार में सेंट्रल चैनल हटाकर उसे चौड़ा किया जाएगा. वहीं अनाधिकृत स्टाल से डेमेज चार्ज वसूल कर नया टेंडर जारी किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें