ढाई घंटे सैंया बॉर्डर पर बैठी रही पुलिस, दूसरे रास्ते निकल गए प्रदर्शनकारी

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 09:44 AM IST
  • किसानों के आगमन की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सैंया बार्डर पर बैरियर लगा दिए, 12:30 बजे एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता फोर्स और दो कंपनी पीएसी के मौके पर पहुंच गए। बाद में पता चला कि किसान धौलपुर से सीधे भरतपुर की ओर रवाना गए हैं, तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली. 
ढाई घंटे सैंया बॉर्डर पर बैठी रही पुलिस, दूसरे रास्ते निकल गए प्रदर्शनकारी

आगरा: आगरा प्रशासन में तब हड़कंप मच गया जब मुरैना, ग्वालियर धौलपुर कि तरफ से किसान दिल्ली आंदोलन में भाग लेने जा रहे किसानों के आगमन की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सैंया बार्डर पर बैरियर लगा दिए. सभी वाहनों सघन तलाशी अभियान की वजह से ग्वालियर हाईवे पर दोनों ओर पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया. बाद में पुलिस को पता चला कि किसान धौलपुर से सीधे भरतपुर की ओर रवाना होकर दिल्ली गरुग्राम बॉर्डर की तरफ बढ़ गए हैं, तब जाकर पुलिस ने राहत की सांस ली. इसके बाद करीब ढाई घंटे बाद बैरियर हटाए गए.

सैंया पुलिस को सूचना मिली थी कि किसान आंदोलन में भाग लेने बड़ी संख्या में किसानों के जत्थे निकलने वाले हैं. इस पर दोपहर 12:30 बजे एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता मय पुलिस फोर्स और दो कंपनी पीएसी के मौके पर पहुंच गए. प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. इधर, जानकारी पर धौलपुर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. उन्होंने सैंया बार्डर पर बैरियर गिरा दिए. इसके बाद धौलपुर से सैंया में प्रवेश करने वाले हर वाहन की चेकिंग की जाने लगी. इससे ग्वालियर हाईवे पर दोनों ओर लंबा जाम लग गया. तीन बजे तक यही हालात रहे. इसके बाद बैरियर हटाया गया. एसपी पश्चिम ने बताया कि ऐहतियातन दो कंपनी पीएसी और पुलिस की बार्डर पर ड्यूटी लगाई गई है.

FB पर दोस्त बने युवक ने घर में घुसकर की छेड़छाड़, बदनाम करने की भी दी धमकी

बता दें कि देशभर के किसानों ने सितंबर में पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध देशव्यापी आंदोलन चाला रहें हैं. इसी क्रम में किसानों ने पिछले महीने की 26 तारीख को कूच का प्रयास किया लेकिन दिल्ली पुलिस झड़पें हुईं, और किसान दिल्ली कि सीमाओं पर बैठ गए, उसके बाद सरकार से बात चित भी हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकला इसके बाद किसानों ने 12 दिसंबर को देश में सारे टोल प्लाजा पर प्रदर्शनकर टोल फ्री कराएंगे और फिर 14 दिसंबर को पूरे देश मे प्रशासनिक कार्यालयों को घेराव करेंगे.

आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर युवक की गोली मारकर हत्या, नाले में फेंका शव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें