आगरा: बेटी को जन्म देने के बाद हालत बिगड़ने से महिला की मौत, अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 1:36 PM IST
  • आगरा के जैतपुर की महिला की प्रसव के बाद हालत बिगड़ने से जिला अस्पताल में मौत हो गई. एक दिन पहले महिला ने बेटी को जन्म दिया था. परिजनों ने मौत होने अस्पताल प्रसाशन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.
आगरा में बेटी को जन्म देने के बाद महिला की मौत.( सांकेतिक फोटो )

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में दर्दनीय मामला सामने आया है जहां एक महिला की बेटी को जन्म देने बाद हालत बिगड़ने से मौत हो गई. मृतक महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है. महिला के मौत के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. टीआई के मामले की जांच और कार्यवाही के आश्वासन के बाद परिजनों ने जाम खोला, जिसके बाद यातायात फिर से सुचारू हो सका. मृतक महिला मंगलवार को पिता के निधन बाद अपने मायके आई थी.

आगरा के जैतपुर क्षेत्र के बिट्ठौना गांव निवासी रीना(24) अपने मंगलवार को पिता सूरतराम के निधन पर अपने मायके अटेर गांव आई थी. महिला के साथ उसका पति अजय भी था. मंगलवार की रात महिला को प्रसव पीड़ा होने लगे, जिसके बाद परिवार और पति ने एंबुलेंस के लिए फोन किये, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी महिला को एंबुलेंस नहीं मिल सकी. रीना का पति उसे बाइक पर लेकर अटेर के निजी अस्पताल में पहुंचा. बुधवार की सुबह रीना ने बेटी को जन्म दिया. बेटी की जन्म देने के बाद रीना का हालात बिगड़ने लगे, जिसके चलते उससे जिला अस्पताल भिंड में भर्ती कराया.

यमुना नदी में मिला महिला का शव, लाश सड़ने के चलते नहीं हो पाई शिनाख्त

जिला अस्पताल में भर्ती कराने के बाद भी रीना की हालत में कोई शुधार नहीं हो रहा था. गुरुवार को रीना की मौत हो गई. रीना के पति और परिजनों ने जिला अस्पताल पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया है. महिला के मौत से गुस्साए परिजनों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे टीआई रंजीत सिंह ने जांच और कार्यवाही का आश्वासन देकर जाम खुलवाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें