आगरा: मिशन शक्ति के तहत 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क शुरू, रोल मॉडल सम्मानित

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 8:20 AM IST
  • आगरा के हरीपर्वत थाना में शुक्रवार को एसएसपी बबलू कुमार ने मिशन शक्ति अभियान को लेकर बताया कि 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क को शुरू किया गया है. इस दौरान तीन रोल मॉडल को अफसरों द्वारा सम्मानित किया गया.
आगरा: मिशन शक्ति के तहत 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क शुरू, रोल मॉडल सम्मानित.

आगरा. आगरा के हरीपर्वत थाना में शुक्रवार को मिशन शक्ति अभियान को लेकर एसएसपी बबलू कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की. एसएसपी ने मिशन शक्ति अभियान के तहत आगरा पुलिस द्वारा सात दिनों में किए गए कार्यप्रणाली के बारे में सीएम को अवगत कराया. एसएसपी ने बताया कि एक साथ 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क को शुरू किया गया है.

उन्होंने बताया कि जिले में एंटी रोमिया स्क्वायड की 28 गाड़ियां चलाई जा रही हैं. एंटी रोमिया स्क्वायड की हर गाड़ी में एक दरोगा और दो महिला सिपाही को तैनात किया गया हैं. पुलिस को कैमरे दिए जा रहे हैं, ताकि पीड़ित की के बयान को रिकार्ड किया जा सकें. 

आगरा में मिशन शक्ति का आगाज, ताजमहल अब महिला इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी

एसएसपी के मुताबिक शुक्रवार को एक साथ 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क को शुरू किया गया है. महिला हेल्प डेस्क पर प्रशिक्षित महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है. हेल्प लाइन नंबरों को प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि हेल्प लाइन नंबरों के पंफलेट बनवा कर गांव और मोहल्लों में बंटवाए जा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. इसी के साथ लड़कियों को साइबर क्राइम से बचाने के लिए वीडियो के जरिए जागरूक किया जा रहा हैं. इन वीडियों को सोशल मीडिया पर भी पुलिस की तरफ से वायरल किया जा रहा है. 

CM योगी ने लिया मिशन शक्ति पर डीएम समेत कई अधिकारियों से फीडबैक, दिए निर्देश

कार्यक्रम में जिले के बड़े अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान एडीजी अजय आनंद, आईजी रेंज ए सतीश गणेश, डीएम प्रभु नारायण सिंह, सीडीओ जे रीभा, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, एएसपी सौरभ दीक्षित, कार्यक्रम प्रभारी सीओ कोतवाली दीक्षा सिंह भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम के आखिरी में तीन युवतियों को अफसरों ने प्रशस्ति पत्र और शील्ड देकर सम्मानित किया. इसमें नेशनल प्लेयर टेनिस वर्तिका भारत, एथलीट अनन्या मित्तल, इंटरनेशनल पैरा शूटिंग प्लेयर सोनिया शर्मा को रोल मॉडल के रूप में सम्मानित किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें