आगरा में प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने लगाया नर्स पर लापरवाही का आरोप

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 12:07 PM IST
  • आगरा जिले के बसई अरेला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद महिला की मौत का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर महिला के परिवार वाले नर्स पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.
प्रसव के बाद महिला की मौत

आगरा. आगरा जिले के बसई अरेला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद महिला की मौत का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर महिला के परिवार वाले नर्स पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने हॉस्पटिल में इस बात को लेकर जमकर हंगामा भी किया. वहीं, मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई, जिससे सूना पाते ही पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया और महिला के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया

थाना बसई इलाज क्षेत्र के गांव सूखा ताल की रहने वाली 20 साल की जूली को शुक्रवार की सुबह दर्द उठा. ऐसे में उसका पति राजकुमार सुबह के पांच बजे जूली को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचा. यहां जूली ने दोपहर के करीब एक बजे एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. मामले को लेकर पति ने आरोप लगाया कि नर्स द्वारा उसकी पत्नी को किसी भी तरह की इंजेक्शन या दवा नहीं दी गई, जिससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई. इतना ही नहीं, जूली का काफी खून भी बह गया था.

महिला के पति और परिवारवालों ने नर्स से उसकी हालत बिगड़ने की बात कही, ऐसे में परिजनों ने महिला को आगरा के अस्पताल रेफर करने के लिए कहा. लेकिन नर्स द्वारा महिला को रेफर नहीं किया गया. महिला की हालत ज्यादा बिगड़ गई, जिसे लेकर परिवारवालों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. दबाव में आगर नर्स ने महिला को लेडी लॉयल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन वहां पहुंचने के कुछ देर बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने बताया कि ज्यादा खून बहने से महिला की मौत हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें