आगरा

आगरा फोटो: हाईटेक अंदाज में ATM लूट, देखें कैसे चोरों ने लॉक खोल चुराए 6.5 लाख

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 03:29 PM IST

  • कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में ढील होते ही क्राइम की घटनाएं बढ़ने लगी है। आगरा में जगदीशपुरा थाने इलाके के पदम बिजनेस पार्क स्थित सिंडिकेट बैंक के एटीएम से चोरों ने करीब 6.5 लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली है। यहां हैरान करने वाली बात है कि यह चोरी मशीन को काटकर या तोड़कर नहीं बल्कि पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक को खोलकर की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।
आगरा के जगदीशपुरा थाना में पदम बिजनेस पार्क में सिंडीकेट बैंक के एटीएम को तोड़कर बदमाशों ने साढ़े छह लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
1/5 आगरा के जगदीशपुरा थाना में पदम बिजनेस पार्क में सिंडीकेट बैंक के एटीएम को तोड़कर बदमाशों ने साढ़े छह लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली। इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।
2/5 घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।
चोरों ने एटीएम मशीन को अनलॉक कर नकदी से भरी एक ट्रे ही चोरी कर ले गए, जिसमें साढ़े छह लाख रुपए थे।  
3/5 चोरों ने एटीएम मशीन को अनलॉक कर नकदी से भरी एक ट्रे ही चोरी कर ले गए, जिसमें साढ़े छह लाख रुपए थे।  
मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी बबलू कुमार भी घटनास्थल पहुंचे। कैमरे से मिली फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया जिनसे पूछताछ चल रही है।
4/5 मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी बबलू कुमार भी घटनास्थल पहुंचे। कैमरे से मिली फुटेज के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया जिनसे पूछताछ चल रही है।
आमतौर पर चोर एटीएम को उठाकर या काटकर लूट करते हैं लेकिन यहां चोरों ने तकनीक का इस्तेमाल किया। चोरों ने पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक मशीन से करीब 6।5 लाख रुपए निकाल लिए और फरार हो गए।
5/5 आमतौर पर चोर एटीएम को उठाकर या काटकर लूट करते हैं लेकिन यहां चोरों ने तकनीक का इस्तेमाल किया। चोरों ने पासवर्ड से एटीएम के डायनमिक लॉक मशीन से करीब 6।5 लाख रुपए निकाल लिए और फरार हो गए।