आगरा

आगरा बाजार में दुकानें खुलने से दिखी चहल-पहल, तस्वीरों में देखें मार्केट का हाल

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 12:05 PM IST

  • कोरोना लॉकडाउन के बीच प्रशासन की सख्त निगरानी में आज से आगरा के बाजार खुल गए। कोरोना से बचाव के सारे मानकों को ध्यान में रखते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बुधवार से कपड़ों से लेकर सोने-चांदी की दुकानें खुल गईं। इस तरह से आगरा में पहले की अपेक्षा लोगों की चहल-पहल ज्यादा दिखी। हालांकि, दुकानों को खोलने को लेकर दुकानदारों में पुलिस का खौफ देखा गया। समय से एक मिनट पहले भी किसी ने दुकानें नहीं खोली और दुकानों में मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही अपने स्टाफ को दुकानदार आने दे रहे हैं। तो चलिए तस्वीरों में देखते हैं कैसा रहा पहले दिन बाजार का नजारा....
दुकानदारों ने थर्मल स्क्रीनिंग व सेनेटाइजर की मशीन खरीद कर अपने दुकानों में रख लिया है। उनके स्टाफ ग्राहकों कों इसके इस्तेमाल करने के बाद ही दुकान में एंट्री करने दे रहे हैं।
1/9 दुकानदारों ने थर्मल स्क्रीनिंग व सेनेटाइजर की मशीन खरीद कर अपने दुकानों में रख लिया है। उनके स्टाफ ग्राहकों कों इसके इस्तेमाल करने के बाद ही दुकान में एंट्री करने दे रहे हैं।
आगरा में दुकान खोलने के लिए प्रशासन ने समय निर्धारित कर रखा है। इसलिए समय का इंतजार करते दुकानदार।
2/9 आगरा में दुकान खोलने के लिए प्रशासन ने समय निर्धारित कर रखा है। इसलिए समय का इंतजार करते दुकानदार।
आज से बाजार खुल रहे हैं, मगर पुलिस की सख्त नजर रहेगी। जहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा, वहां दुकानें बंद कराने में प्रशासन को देर नहीं लगेगी।
3/9 आज से बाजार खुल रहे हैं, मगर पुलिस की सख्त नजर रहेगी। जहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा, वहां दुकानें बंद कराने में प्रशासन को देर नहीं लगेगी।
लॉकडाउन में मिली छूट के बाद दुकान खोलते दुकानदार।
4/9 लॉकडाउन में मिली छूट के बाद दुकान खोलते दुकानदार।
सोने-चांदी की भी दुकानें खुल गई हैं। एक दुकान में ज्वेलरी खरीदते ग्राहक।
5/9 सोने-चांदी की भी दुकानें खुल गई हैं। एक दुकान में ज्वेलरी खरीदते ग्राहक।
काफी समय से बंद पड़ी दुकान खोलने के बाद पूजा करते दुकानदार।
6/9 काफी समय से बंद पड़ी दुकान खोलने के बाद पूजा करते दुकानदार।
आगरा के मार्केट में कपड़ों की भी दुकानें खुल गई हैं। प्रशासन ने निर्देश दिया है कि एक बार में दुकान में पांच से छह लोग ही अंदर जा सकेंगे।
7/9 आगरा के मार्केट में कपड़ों की भी दुकानें खुल गई हैं। प्रशासन ने निर्देश दिया है कि एक बार में दुकान में पांच से छह लोग ही अंदर जा सकेंगे।
सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते दुकानदार और स्टाफ।
8/9 सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते दुकानदार और स्टाफ।
ग्राहकों को कपड़े दिखाते हुए दुकानदार।
9/9 ग्राहकों को कपड़े दिखाते हुए दुकानदार।