आगरा

लॉकडाउन: जिसके दीदार को तरसती थीं आंखें, आज वही ताजमहल कर रहा पर्यटकों का इंतजार

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 02:51 PM IST

  • कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की करीब एक तिहाई आबादी को लंबे समय से कैद कर रखा है। खतरनाक कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है और अब तक लाखों लोगों की जानें ले चुका है। लॉकाडाउन की वजह से लोग न तो अपने घरों से बाहर निकल पा रहे हैं और न ही सार्वजनिक स्थलों पर घूमने जाने की सरकारी इजाजत है। लॉकडाउन का असर मोहब्बत की निशानी ताजमहल पर भी पड़ा है। जिस ताजमहल का दीदार करने के लिए लंबी लाइनें लगा करती थीं, आज वही ताजमहल अपने आगंतुकों और पर्यटकों के लिए तरस रहा है। लॉकडाउन में ताजमहल पूरी तरह से सूना पड़ा है।
कोरोना लॉकडाउन का असर आगरा का सुप्रसिद्ध र्पयटन स्थल ताजमहल भी पड़ा है, जिसकी वजह से मार्च महीने से ही यह बंद पड़ा है। पर्यटकों के बिना यह सूना नजर आता है।
1/5 कोरोना लॉकडाउन का असर आगरा का सुप्रसिद्ध र्पयटन स्थल ताजमहल भी पड़ा है, जिसकी वजह से मार्च महीने से ही यह बंद पड़ा है। पर्यटकों के बिना यह सूना नजर आता है।
कोरोना लॉकडाउन से पहले जहां आम दिनों में ताज के दीदार के लिए लाखों लोग आया करते थे, वहां आज यहां बिल्कुल सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है।
2/5 कोरोना लॉकडाउन से पहले जहां आम दिनों में ताज के दीदार के लिए लाखों लोग आया करते थे, वहां आज यहां बिल्कुल सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है।
शायद इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब मोहब्बत की निशानी कहा जाने वाला ताजमहल इतने लम्बे समय से बंद पड़ा है। वरना ताजमहल का दीदार करने के लिए लंबी लाइनें लगती थीं।
3/5 शायद इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब मोहब्बत की निशानी कहा जाने वाला ताजमहल इतने लम्बे समय से बंद पड़ा है। वरना ताजमहल का दीदार करने के लिए लंबी लाइनें लगती थीं।
जिस तरह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए ऐसा अंदााज लगाया जा सकता है कि पर्यटकों को ताजमहलका दीदार करने लिए काफी लम्बे वक्त तक इंतजार करना पड़ सकता है।
4/5 जिस तरह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, उसे देखते हुए ऐसा अंदााज लगाया जा सकता है कि पर्यटकों को ताजमहलका दीदार करने लिए काफी लम्बे वक्त तक इंतजार करना पड़ सकता है।
लॉकडाउन की वजह से ताज परिसर में बिल्कुल सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है। इस ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल के साथ ही देश और दुनिया के कई मशहूर र्पयटन स्थल भी बंद पड़े हैं।
5/5 लॉकडाउन की वजह से ताज परिसर में बिल्कुल सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है। इस ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल के साथ ही देश और दुनिया के कई मशहूर र्पयटन स्थल भी बंद पड़े हैं।