SN मेडिकल कॉलेज के लिए 16.58 करोड़ की मांग, सड़क और छात्रावास की होगी मरम्मत

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:28 PM IST
  • आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में सड़कों के लेकर छात्रावास और टीबी विभाग की मरम्मत को लेकर प्रधानाचार्य द्वारा प्रशासन से 16.58 करोड़ रुपये की मांग की गई है, जिसे लेकर प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है.
एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा प्रशासन से 16.58 करोड़ रुपये की मांग की गई है

आगरा:आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज की हालत दिन पर दिन बिगड़ती ही जा रही है. कुछ दिनों पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों के खाने का बजट, दवाइयां और वाहनों के पेट्रोल का बजट खत्म होने की बात सामने आई थी. इसके साथ ही हॉस्पिटल में टीबी विभाग और सड़कों की हालत भी काफी बिगड़ी हुई है. इनके मरम्मत को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज द्वारा प्रशासन से 16.58 करोड़ रुपये की मांग की गई है, जिसे लेकर प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है.

मामले के बारे में बात करते हुए प्राचार्य डॉक्टर संजय काला ने बताया कि बीते दिनों चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना से कॉलेज में मरम्मत कराने के लिए मदद मांगी गई थी, इसपर उन्होंने प्रस्ताव बनाकर भेजने के भी आदेश दिये. एसएन मेडिकल कॉलेज में टूटी-उखड़ी हुई सड़कों के लिए करीब 4.29 करोड़ रुपये मांगे गए हैं. इसके जरिए इमरजेंसी वार्ड से लेकर कॉलेज के गेट तक कंक्रीट और अंदर डामर की सड़क बनाई जाएगी. सभी विभागों को मिलाकर करीब पांच किलोमीटर की सड़क का निर्माण किया जाएगा.

एसएन मेडिकल कॉलेज में जर्जर पुरुष छात्रावास की मरम्मत के लिए भी 3.50 करोड़ रुपये की मांग की गई है. बताया जा रहा है कि बारिश के दिनों में इन कमरों की छतें तक टकती हैं. इसके अलावा टीबी विभाग की छत गिर रही है और उसकी दीवारें भी टूट रही हैं. ऐसे में इसके निर्माण के लिए प्रशासन से 3.50 करोड़ रुपये की मांग की गई है. हॉस्पिटल में पुस्तकालय की मरम्मत के लिए 1.29 करोड़ रुपये और नॉन कोविड मरीजों के ऑपरेशन और अन्य जरूरत के सामान के लिए करीब दो करोड़ रुपये की मांग की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें