आगरा: स्वतत्रंता दिवस पर आगरा समेत प्रदेश की जेलों से 40 कैदी होंगे रिहा

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 12:22 PM IST
  • 15 अगस्त के अवसर पर प्रदेश की जेलों से जुर्माने के अभाव में सजा काट रहे 40 कैदियों को रिहा किया जाएगा. इन कैदियों का जुर्माना नगर के समाजसेवी संस्था द्वारा जमा किया जाएगा. इनमें आगरा की सेंट्रल जेल और जिला जेल के दो-दो कैदियों को रिहा जाएगा.
आगरा: स्वतत्रंता दिवस पर आगर के चार समेत प्रदेश की जेलों से 40 कैदी होंगे रिहा

आगरा. स्वतत्रंता दिवस के अवसर पर आज उत्तर प्रदेश की जेलों से जुर्माने के अभाव में सजा काट रहे 40 कैदियों को रिहा किया जाएगा. इन कैदियों का जुर्माना नगर के समाजसेवी संस्था द्वारा जमा किया जाएगा. आगरा की सेंट्रल जेल और जिला जेल के दो-दो कैदियों को रिहा जाएगा. इसके संबंध में जेल प्रशासन ने अधिकारियों को उचित निर्देश दे दिए हैं. वहीं, जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने इस संबंध में बताया कि जुर्माने के अभाव में सजा काट रहे दो बंदियों को शनिवार को रिहा किया जाएगा.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल भी जुर्माना नहीं चुका पाने वाले कैदियों को रिहा की थी. इसी तरह इस स्वत्रंता दिवस के मौके पर भी पहल की जा रही है. 15 अगस्त को आगरा की सेंट्रल में 10 साल की सजा पूरी कर चुके दो कैदियों को जिला जेल से दो कैदियों को रिहा किया जाएगा. साथ ही, जिला जेल के दो कैदियों को भी रिहा किया जाएगा, जो जुर्माने नहीं चुका पाने के कारण सजा काटने को मजबूर हैं.

आगरा: मिनी लॉकडाउन में मनेगा स्वतंत्रता दिवस, तिरंगे की रौशनी से जगमगाएगा शहर

उत्तर प्रदेश की सभी जेलों से 40 कैदियों को रिहा किया जाएगा. जेल प्रशासन का कहना है कि इस संबंध में समाजसेवी संस्थाओं की मदद ली जाएगी. समाजसेवी संस्थाएं उन कैदियों का जुर्माना जमा कर देती हैं, जो पैसे के अभाव में जुर्माना नहीं जमा कर पाते हैं. इसलिए, वे सजा काटने को मजबूर हो जाते हैं.

आगरा: मामा के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर भांजे को ही लूट लिया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें