आगरा

फर्जी कोरोना पास बनाकर लोगों को मुंबई भेजना चाहता, दांव पड़ गया उल्टा

Smart News Team, Last updated: 03/06/2020 02:51 PM IST
  • कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। जरूरत के हिसाब से कोविड-19 पास की भी सरकार और प्रशासन ने व्यवस्था की है, जिससे लोगों को ज्यादा दिक्कत न हो, मगर कुछ लोग इसका फायदा भी उठा रहे हैं। आगरा में फर्जी कोविड-19 पास बना कर लोगों को दूसरे राज्यों में भेजने के मामले में शाहगंज थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।
Police Generic Photo

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है। जरूरत के हिसाब से कोविड-19 पास की भी सरकार और प्रशासन ने व्यवस्था की है, जिससे लोगों को ज्यादा दिक्कत न हो, मगर कुछ लोग इसका फायदा भी उठा रहे हैं। आगरा में फर्जी कोविड-19 पास बना कर लोगों को दूसरे राज्यों में भेजने के मामले में शाहगंज थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा प्रशासन के अधिकारियों की ओर से की गई लंबी जांच के बाद लिखा गया है। पुलिस अब दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

शाहगंज के अर्जुन नगर निवासी रोहित शर्मा एक ट्रेवल एजेंसी में अपनी कार चलाता है। ट्रेवल एजेंसी दीपक चाहर और देवेंद्र चाहर चलाते हैं। 18 मई को ट्रेवल एजेंसी चलाने वाले दीपक और देवेंद्र ने एक कोविड-196 पास देकर मुंबई जाने के लिए कहा। साथ ही कहा कि दो से ज्यादा लोग जाएंगे। इस बात पर रोहित ने विरोध किया। रोहित का कहना है कि गाड़ी में छह लोगों को ले जाने के लिए कहा था, जबकि पास पांच लोगों का था। आरोप है कि देवेंद्र और दीपक ने थोड़ी देर में ही छह लोगों का पास तैयार करा दिया। इस पर रोहित को शक हुआ। वह पास को लेकर कलक्ट्रेट स्थित कार्यालय में गया। जहां अधिकारियों से पास को निरस्त करने की बात कही।

अधिकारियों ने जब पास की जांच की तो पता चला कि वह फर्जी है। इसके बाद ट्रैवल एजेंसी मालिक देवेंद्र और दीपक चाहर के खिलाफ प्रशासन ने जांच शुरू की। जांच के बाद थाना शाहगंज में दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूट रचित दस्तावेज तैयार कराने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों आरोपितों की तलाश कर रही है।

रोहित पर हुआ था हमला

फर्जी पास की शिकायत करने वाले रोहित पर पिछले दिनों अज्ञात लोगों ने हमला भी किया था। बाइक सवारों की ओर से की गई मारपीट में रोहित के हाथ में फ्रैक्चर भी हुआ था। मामले में पुलिस ने उसका मेडिकल भी कराया था। थाने में मामले की एनसीआर दर्ज की गई थी।

अन्य खबरें