SN मेडिकल कॉलेज में बनेगी डायलिसिस यूनिट, 16 मशीनों की खरीद को मिली मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 01:38 AM IST
  • आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. आगरा में किडनी के मरीजों के लिए एक राहत की खबर है. दरअसल, आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज यानी एसएनएमसी में डायलिसिस यूनिट स्थापित की जा रही है.
फाइल फोटो

आगरा: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. आगरा में किडनी के मरीजों के लिए एक राहत की खबर है. दरअसल, आगरा के सरोजिनी नायडू मेडिकल कॉलेज यानी एसएनएमसी में डायलिसिस यूनिट स्थापित की जा रही है. इस यूनिट के लिए करीब 20 मशीनें लगाई जाएंगी. वहीं, हॉस्पिटल में डायलिसिस यूनिट के लिए 16 मशीनों की खरीद की अनुमति भी शासन की तरफ से दी जा चुकी है.

बताया जा रहा है कि आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस के लिए अभी केवल चार ही मशीनें चल रही थीं. इन चार मशीनों में से एक नॉन कोविड और तीन कोविड मरीजों के लिए हैं. इसमें से दो मशीनें हेल्प आगरा की ओर से धमार्थ चलाई जा रही हैं. लेकिन, अब एसएन में अलग से इसकी यूनिट स्थापित की जा रही है. यूनिट के लिए पहले चरण में छह डायलिसिस मशीनों की खरीद की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से मशीनें स्थापित की जाएंगी.

आगरा: 2 साल की मासूम के साथ नाबालिक ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

डायलिसिस यूनिट के बारे में बात करते हुए एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि 20 बेड की डायलिसिस मशीनों की अलग से यूनिट बना रहे हैं. जनवरी में मरीजों को इसका लाभ मिल सकता है. दूसरा प्रस्ताव टूटी सड़कों को ठीक करने का है. सभी सड़कों को सीमेंट से बनवाया जाएगा, जिसके लिए करीब पांच करोड़ रुपये का प्रस्ताव है. इससे एसएन कॉलेज के मरीज, तीमारदारों को जल्द ही टूटी और गड्ढायुक्त सड़कों से निजात मिल जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें