आगरा: न्यायिक अधिकारी समेत 12 कर्मचारियों को हुआ कोरोना, कचहरी दो दिन बंद

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 12:22 AM IST
  • आगरा जिला कचहरी में सोमवार को 12 कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पहचान हुई. जिसके बाद कचहरी को अगले दो दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. दुबारा अदालतें 17 सितंबर से खुलेंगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

आगरा:  शहर की जिला कचहरी में  12 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कचहरी को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है. हाईकोर्ट द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन में जनपद न्यायाधीश मयंक कुमार जैन ने 15 व 16 सितंबर को जनपद न्यायालय को बंद करने के आदेश दिए हैं. ग्राम न्यायालय बाह भी 15 सितंबर को बंद रहेगा. इस दौरान न्यायालय परिसर को सेनेटाइज करने का आदेश है.

जानकारी के अनुसार जिला जज मयंक कुमार जैन को अपर जिला जज प्रथम राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति ने सोमवार को आख्या प्रस्तुत की कि एक अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के अलावा नौ कर्मचारी एवं एक कोर्ट मोहर्रिर की एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. यही नही ग्राम न्यायालय बाह के न्यायिक अधिकारी ने भी जानकारी दी कि उनके न्यायालय के रीडर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. संक्रमण से बचाव के लिए दीवानी न्यायालय परिसर को पूर्ण सेनेटाइजेशन किया जाएगा. इसलिए जनपद न्यायालय परिसर में स्थित समस्त न्यायालयों एवं कार्यालयों को 15 व 16 सितंबर को बंद रखने का आदेश है. आपको बता दें कि दो दिन न्यायालय बंद के दौरान आवश्यक रिमांड व जमानत कार्य अवकाश के दिनों में प्रचलित प्रक्रिया के अनुसार पूरा होगा.

ये कैसा समाज, दहेज में बाइक नहीं मिली तो शौहर ने बीवी को बोल दिया तीन तलाक

जिला जज ने आदेश में कहा कि 17 सितंबर को अदालतें खुलेंगी. इस दौरान कचहरी के गेट नंबर एक व चार से ही आवाजाही  होगी. अगले आदेश तक गेट नंबर दो व तीन पूरी तरहा से बंद रहेंगे. स्थिति सामान्य होने पर गेट संख्या दो व तीन को खोलने का फैसला लिया जाएगा. इसके साथ ही दो दिन न्यायालय बंद के दौरान 15 सितंबर को लंबित मुकदमों में 12 अक्तूबर व 16 सितंबर के मुकदमों में 13 अक्तूबर को सुनवाई होगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें